अंतिम संस्कार के बाद पति की राख घर ले आई पत्नी और फिर जो किया जानकर सन्न रह जाएंगे

- in अजब-गजब

इसमें कोई शक नहीं कि मौत इस दुनिया का एक ऐसा सच है, जिसे कोई नहीं झुकला सकता. जी हां जो इंसान इस दुनिया में आया है उसे एक न एक दिन इस दुनिया से जाना ही पड़ता है. हालांकि कुछ लोग समय से पहले इस दुनिया को अलविदा कह कर चले जाते है और कुछ लोग काफी लम्बी उम्र जीने के बाद इस दुनिया को छोड़ कर जाते है. इसके इलावा कुछ लोग ऐसे भी होते है, जो मरने के बाद भी अपने परिजनों की यादों में जिन्दा रहते है. बरहलाल आज जिस घटना के बारे में हम आपको बताने जा रहे है, वो कुछ इसी मुद्दे से संबंधित है. अब इसमें तो कोई दोराय नहीं कि जब हमारा कोई अपना इस दुनिया से चला जाता है, तो हमें बेहद दुःख होता है. यहाँ तक कि कई बार हमें उस अपने की मौत का बड़ा गहरा सदमा लगता है.

गौरतलब है कि आज जिस खबर के बारे में हम आपको बताने जा रहे है, वो एक ऐसी महिला के बारे में है, जिसके पति की मौत हो चुकी है. आपकी जानकारी के लिए बता दे कि महिला का नाम केसी है और उसके पति का नाम शॉन था. जिसकी अस्थमा अटैक के कारण मौत हो गई. अब यूँ तो जब किसी की मौत होती है, तो हम उसकी राख यानि अस्थियो को समेट कर गंगा में या कही भी पवित्र स्थान पर विसर्जित कर देते है. मगर आपको जान कर हैरानी होगी कि केसी अपने पति की राख को एक डिब्बे में बंद करके अपने साथ घर ले आई. जी हां केसी ने अपने पति का अंतिम संस्कार करने के बाद उसकी राख को एक डिब्बे में बंद कर लिया और उस डिब्बे को वो घर ले आई.

गौरतलब है कि अगले दिन केसी घर में अकेली थी. इस दौरान उसने वो डिब्बा लिया, जिसमे उसके पति की राख थी. बता दे कि डिब्बा उठाते समय थोड़ी सी राख खुद बखुद उसके हाथ पर गिर गई. बरहलाल इसके बाद केसी ने उस राख को झाड़ा नहीं, क्यूकि वो नहीं चाहती थी कि जरा सी भी राख नीचे गिरे. आपको जान कर हैरानी होगी कि उसने अपने हाथ पर गिरी राख को चाट लिया. गौरतलब है कि जब केसी ने अपने हाथ पर गिरी राख चखी तो उसे काफी अजीब सा लगा. जिसके बाद उसका राख खाने का मन हुआ.

बता दे कि इसके बाद केसी ने और राख निकाली और उसे खाने लगी. जी हां इसके बाद तो मानो केसी को इसकी लत लग गई. वैसे आपको जान कर बेहद हैरानी होगी, लेकिन केसी अपने घर में बनने वाले खाने तक में भी इस राख को डाल देती थी. हालांकि ये सुनने में काफी अजीब लग रहा है, लेकिन ये सच है. हालांकि केसी की इस अजीबोगरीब आदत की वजह से उसके दोस्त और घर वाले भी काफी परेशान थे. वैसे आपकी जानकारी के लिए बता दे कि केसी ने खुद ये सारी बात माई स्ट्रेंज एडिक्शन के दौरान बताई थी.

जी हां केसी ने बताया कि अगर वो इसी तरह से राख खाती रही, तो उसके पास उसके पति की एक भी आखिरी निशानी नहीं बचेगी. जिसके बाद केसी ने इस बारे में डॉक्टर से बात की और फिर थैरेपी शुरू की. वही अगर डॉक्टर की माने तो राख वास्तव में सेहत के लिए हानिकारक होती है. इस बारे में डॉक्टर का कहना है कि राख को जलाने में ऐसे रसायनो का इस्तेमाल किया जाता है जिसके कारण राख कैर्सिनोजैनिक बन जाती है. यहाँ तक कि इसके इस्तेमाल से कैंसर का खतरा भी बढ़ जाता है.

सभी बॉलीवुड तथा हॉलीवुड मूवीज को सबसे पहले फुल HD Quality में देखने के लिए यहाँ क्लिक करें