अक्षय कुमार के साथ काम कर चुकी ये ऐक्ट्रेस आज ऐसे जीने पर है मजबूर, हालत देखकर रो देंगे आप

- in मनोरंजन

फिल्म जगत के कई कलाकार ऐसे हैं जिन्होंने इण्डस्ट्रीज में अपार सफलता प्राप्त की लेकिन उनकी उसके बाद उनकी किस्मत के सितारों ने उनको ऐसा धोखा दिया की उनका नाम तक किसी के याद नही रहा । आज हम आपको एक ऐसी ही ऐक्ट्रेस से मिलवाने जा रहे हैं जिसकी खूबसूरती और अभिनय के अंदाज ने ना केवल सबको दीवाना बना दिया था बल्कि एक समय लग रहा था की ये बॉलीवुड की टॉप ऐक्ट्रेस में शुमार हो जाएगी।

लेकिन नियति का खेल देखिये इस ऐक्ट्रेस के जीवन में ऐसा घनघोर अँधेरा छाया की उसको छटने में काफी वक्त लग गया । आपने सन 1991 में आई फिल्म सौगंध जरुर देखी होगी । इस फिल्म में उस समय के सबसे बड़े स्टार मुकेश खन्ना जहाँ सारंग का किरदार निभाकर चारो तरफ छा गये थे वही अक्षय कुमार ने फिल्म में शिवा का किरदार अदा कर सबको बता दिया था की वह आने वाले समय के सुपरस्टार हैं। इसके अलावा एक और चेहरा था जिसने सबका दिल जीत लिया था, वह था एक्ट्रेस शांतिप्रिया का चेहरा ।

इस नाम से शायद आप ना पहचान पाए लेकिन जब हम आपको याद दिलायेगे की फिल्म में चौधरी सारंग की बेटी चाँद का किरदार निभाने वाली ऐक्ट्रेस शांतिप्रिया, तो आपके जहन में वही खुबसुरत बड़ी बड़ी आँखों वाली लडकी आ जाएगी जो फिल्म में अक्षय कुमार के साथ इश्क लडाती दिखाई दी थी । सौगंध फिल्म के जरिये हिंदी फिल्मो में अपने कैरियर का आगाज करने वाली शांतिप्रिया ने इतना शानदार प्रदर्शन किया की हर कोई उनका दीवाना हो गया था ।

आपकी जानकरी के लिए बता दे की ऐक्ट्रेस शांतिप्रिया तमिल की दिग्गज ऐक्ट्रेस भानुप्रिया की बहन हैं । अपने कैरियर की शुरुवात में ही शांतिप्रिया ने फिल्म एक्टर सिद्धार्थ रे से शादी रचा ली थी । आपकी जानकारी के लिए बता दे की शाहरुख़ खान की सुपर डुपर हिट फिल्म बाजीगर में सिद्धार्थ रे एक चतुर इंस्पेक्टर वंश का किरदार निभाकर काफी चर्चा बटोर चुके थे ।

लेकिन दुर्भाग्य देखिये एक्टर सिद्धार्थ रे की हार्ट अटैक से सन 2004 में मृत्यु हो गयी । इस हादसे के उनकी पत्नी शांतिप्रिया पर इतना गहरा असर पड़ा की वह डिप्रेशन में चली गयी जहाँ से निकलने में उनको काफी वक्त लगा। कई फिल्मो में शानदार प्रदर्शन कर लाखो करोड़ो दिलो में बसने वाली शांतिप्रिया के हसंते खेलते जीवन में जैसे आग लग गयी और उनकी तबियत भी खराब रहने लगी । आजकल वह फिल्मो से दूर एक गुमनाम जिन्दगी जी रही हैं ।