अगर आंखों के आगे अचानक खड़े होने से छा जाता है अंधेरा, तो आज ही अपनाएं ये घरेलू नुस्खे

- in स्वास्थ्य

जब कोई व्यक्ति अक्सर किसी अंधेरे से निकलकर बाहर उजाले में आता है, तो उसके आंखों के आगे कुछ वक्त के लिए अंधेरा छा जाता है. वहीं अगर किसी व्यक्ति के अचानक खड़े होने से भी उसके आंखों के आगे अंधेरा सा छा जाता है. तो आप इसे मामूली बात समझ कर नजरअंदाज ना करें, बल्कि इस बात पर गौर करें, क्योंकि ऐसा होने की असली वजह जानकर आप हैरान रह जाएंगे. आज आपको हम इस समस्या से छुटकारा दिलवाने के लिए घरेलू नुस्खे बताने जा रहे हैं.

किस कारण से आँखों के आगे छाने लगता है अंधेरा

जब भी कोई व्यक्ति अपने शरीर की शक्ति से ज्यादा काम कर लेता है, तो उसके आंखो के आगे अंधेरा छाने लगता है. साथ ही जो व्यक्ति कमजोरी, तनाव, थकान, नींद पूरी ना होना, या फिर आंखो की समस्या से परेशान रहता है तो उस वजह से भी आंखों के आगे अंधेरा छा जाता है. तो आइए इस तरह की समस्या से असानी से छुटकारा पाने के लिए हम आपको कुछ सरल घरेलू नुस्खों के बारे में बताते है.

 
अपनाएं इनमें से कोई एक घरेलू नुस्खा
  • शाम के समय 10 से 15 खंजूर लें और उसे पानी में भिगो दें. उसके बाद सुबह के समय इन खजूरों का सेवन करें और हो सके तो इसके साथ दूध का सेवन भी करें. ध्यान रहे आपको इससे ज्यादा खजूरों का सेवन नहीं करना है, वरना खाने से पेट में गर्मी हो सकती है.
  • सबसे पहले दूध को उबालने के लिए गैस पर रख दें और उबलते हुए दूध में दो चम्मच घी डाल दें. इसके बाद जब दूध ठंडा हो जाए, तो इसका सेवन रात को सोते समय करें. ऐसा रोजाना करने से आपकी ये समस्या जल्द दूर हो जाएगी.