अगर आपके घर में है यह पेड़, तो चाहकर भी कोई कुछ नहीं बिगाड़ पायेगा

- in अद्धयात्म

यूँ तो आये दिन लोग अपने परिवार की खुशियों को बरक़रार करने के लिए कुछ ना कुछ करते ही रहते हैं ताकि उनके परिवार में खुशियाँ बनी रहे हौर परिवार के सदस्य भी खुश रहे. आज हम आपको आपके परिवार में खुशियाँ बनाये रखने के लिए एक ऐसे उपाय के बारे में बताने बताने जा रहे हैं जिसे करके आप अपने परिवार की खुशियाँ भी रख पायेंगे और उनका स्वास्थ्य भी अच्छा रख सकेंगे. इस उपाय में आपको अपने घर में महज एक पेड़ लगाना होगा जिसे लगा कर आप अपने परिवार की खुशियाँ बनाये रख सकेंगे. तो आईये आपको बताते हैं की कौन सा है ये पेड़ जिसे अपने घर में लगाने से आपके भी घर की किस्मत खुल सकती है.

आपको बता दें की आज हम पेड़ की बात आप से कर रहे हैं वो असल में बेल का पेड़ है. जी हाँ ये उसी बेल का पेड़ है जिसका बेल पात्र भगवान शिव को चढ़ाया जाता है.बता दी की बेल का पेड़ भगवान शिव को बेल का पेड़ सबसे ज्यादा पसंदीदा पेड़ है इसलिए इस पेड़ पत्ते को विशेष रूप से शिव जी को चढ़ाया जाता है. बेलपत्र को इसलिए भी सबसे ज्यादा पवित्र माना जाता है क्यूंकि शिव जी पर चढ़ाये जाने के बाद भी इसे दो दिनों तक उसे धोकर चढ़ाया जा सकता है.

बता दें की शिवजी की कृपा से इस पेड़ को पाने आँगन में लगाने से ये विशेष रूप से माना जाता है इससे शिव जी की कृपा दृष्टि परिवार पर बनी रहती है और किसी भी बुरी शक्तियों का असर आपके घर पर नहीं हो पाता है. इसके अलावा बेल का पेड़ अपने घर के आगे लागने से एस अभी माना जाता है की इससे किसी भी प्रकार की बेकार की शक्तियां घर में प्रवेश नहीं कर पाती है और ना ही आपके परिवार के किसी भी सदस्य के जीवन में किसी भी प्रकार की परेशानियां आती है. इसके अलावा बेलपत्र के बारे में ये चीज भी कही जाती है की भूलकर कर भी इसे एकादसी रविवार को और सोमवार पूर्णिमा के दिन तोड़ना चहिये क्यूंकि इससे आपको नुक्सान भी पहुँच सकता है. इसके अलावा यदि आप द्वादसी रविवार के दिन बेलपत्र के पत्ते पर दिया जलाकर रखते हैं तो इससे आपके जीवन में में आने वाली वल्ली सभी तरह की पर्शानियों का अंत हो सकता है.

बेल का पेड़ अपने घर के सामने लगाने से बुरी शक्तियों का प्रवेश तो आपके घर से बाहर होगा ही इसके साथ ही साथ इससे आपके परिवार का समाज में मान सामान भी बढ़ेगा. इसके साथ ही साथ बेलपत्र का पेड़ अपने घर के सामने लागाने से उसमे आने वाला बेल का फल भी आपकी सेहत के लिए काफी लाभदायक होता है. इस फल का शरबत पीने से आपके स्वस्थ्य ठीक रहता है और इसके साथ ही साथ आपके पेट से जुड़ी भी सभी समस्याओं का नाश होता है.इसलिए अगर आप इस एक पेड़ को यदि आप अपने घर के सामने लगाते हैं तो इससे आपके जीवन में भी आने वाले सभी मुसीबतों का नाश होगा और आप एक सुखमय जीवन जी पायेंगे.