अगर आपके पति के हाथ में है यह चिन्ह तो पराई औरतों से है उसके संबंध

- in जीवनशैली

कहते हैं हथेली में मौजूद छोटे से छोटे चिन्ह का भी बड़ा महत्व होता है. ऐसे में हथेली में मौजूद तारा या नक्षत्र चिन्ह व्यक्ति के बारे में बहुत कुछ बताता है. वहीं आज हम आपको हाथ के कुछ चिन्हों के बारे में बताने जा रहे हैं. आइए जानते हैं.

1. कहते हैं तर्जनी अंगुली के नीचे गुरु पर्वत होता है और अगर गुरु पर्वत पर तारा बना है तो ऐसे व्यक्ति को किसी भी क्षेत्र में सफल होने से कोई भी रोकने में असमर्थ माना जाता है.

2. कहा जाता है मध्यमा अंगुली के तल में शनि पर्वत होता है और शनि पर्वत पर तारा चिन्ह है तो ऐसा व्यक्ति कम आयु में ही भाग्यवान बनने वाला माना जाता है.

3. कहते हैं अनामिका अंगुली के नीचे स्थित सूर्य पर्वत पर बना तारा या नक्षत्र का चिन्ह जीवन में अपार धन की सौगात लाता है और ऐसे लोग धन के भंडार के मालिक होते हैं.

4. ज्योतिष के अनुसार कनिष्ठिका अंगुली के नीचे स्थित बुध पर्वत पर यदि तारा बना हो, तो ऐसा व्यक्ति सफल व्यापारी बन जाता है और ऐसे जातक योजनाएं बनाने में सबसे ज्यादा अव्वल होते हैं.

5. कहते हैं अंगूठे के नीचे का भाग शुक्र पर्वत कहलाता है और शुक्र पर्वत पर तारे का चिन्ह व्यक्ति को भोगी बना देता है और ऐसे लोगों को बहुत सुंदर और स्वस्थ पत्नी मिल जाती है और ऐसे लोगों के अनेक स्त्रियों के साथ संबंध होते हैं.

6. कहा जाता है अगर स्वास्थ्य रेखा पर तारे का चिन्ह हो तो व्यक्ति का स्वास्थ्य हमेशा कमजोर बना रहता है और उसे रोग घेरे रहते हैं.