अगर आप भी दूल्हा बनना चाहते हैं तो पहले देनी होगी ये परीक्षा

- in अजब-गजब

दुनिया में कई सारी परीक्षाएं होती हैं जिन्हें पास करना बहुत मुश्किल होता है. इन परीक्षाओं से हर कोई बचना चाहता है लेकिन आगे बढ़ने के लिए दने ही होती है. लेकिन आज हम आपको उस परीक्षा के बारे में बता रहे है जिसके बारे में सुनकर आप सोचने पर मजबूर हो जाएंगे. और अपने लिए ये परीक्षा अपने देनी ही पड़ेगी. तो बता दें, हाल ही में उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में एक परीक्षा परिणाम घोषित किया गया है जिसमें सिर्फ दूल्हे बैठे थे. यह परीक्षा लखनऊ के राजकीय पाश्चात्यवर्ती देखरेख संगठन के नेतृत्व मे की गई थी. जानिए इसमें सिर्फ दूल्हे ही क्यों है.

अगर आप भी दूल्हा बनना चाहते हैं तो पहले देनी होगी ये परीक्षादरअसल ,यहां पर दूल्हा बनने के लिए इस तरह का एक्जाम देना पड़ता है. इस संस्था के अनुसार करीब 250 लोगों से आवेदन मांगे गए थे. जिला प्रशासन के सहयोग से सभी युवाओं की परीक्षा ली गई और साथ ही दूल्हों का साक्षात्कार भी लिया गया. चौंकाने वाली बात तो यह है कि इस परीक्षा में 219 दूल्हे फेल हो गए. वहीं परीक्षा के बाद पास हुए 31 युवाओं को शादी के लिए चुन लिया गया है. इस संगठन की अधीक्षिका मंजू वर्मा ने बताया कि 250 युवाओं में से 31 ने परीक्षा पास की है जिन्होंने ने परीक्षा पास की है उनकी जांच के बाद उन्हें शादी योग्य पाया गया है.

आपको बता दें कि इन लोगों की शादी हाल ही में 15 अक्टूबर हुई है. ये सामूहिक शादी महानगर के कल्याण मंडप में सभी 31 युवतियां सभी चुने गए युवकों के साथ शादी हुई. उत्तर प्रदेश के लखनऊ के मोतीनगर स्थित राजकीय पाश्चात्यवर्ती संगठन की ओऱ से बेसहारा लड़कियों का भरण पोषण किया जाता है.