अगर घूमने का मन है तो जरुर करें कसौली की सैर

- in जीवनशैली, पर्यटन

अगर आप भी अपनी रोजमर्रा की थका देने वाली जिंदगी से परेशान हो गए है। तथा अब बना रहे हैं किसी हिल स्टेशन पर छुट्टियां बिताने का मन तो आज हम आप के लिए एक बेहतरीन विकल्प लेकर आए है। जहां की मोहक खूबसूरती आप के दिल में बस जाएगी। तथा आप के ट्रीप को बना देगी यादगार। आज हम आप को ऐसी ही जगह के बारे में बताने जा रहे हैं जहां की खूबशूरती आप की छुट्टियों तको बना देगी मजेगार। बता दें कि कसौली समुद्र तल से कुल 1795 मीटर की ऊँचाई पर स्थित है। कसौली की मोहक बादियों तथा खूबशूरत जंगल इसे एक खूबसूरत पर्यटन स्थल बनाता है।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि कसौली में तरह-तरह के रंग-बिरंगे फूल और खुशनुमा माहौल आप के दिल को रोमांटिक कर देगा। तथा सहां का यह दिलकस नजारा आप को मोह लेगा। आप कसौली में ‘मंकी प्वाइंट’,क्राइस्ट चर्च, माल रोड, हनुमान मंदिर ,साईं बाबा मंदिर देख सकते हैं। तथा कसौली की सीमा में प्रवेश करते ही आप को होने वाला हल्की ठंड का ऐहसास आप के इस ट्रिप को मजेदार बना देगा।

कसौली अपने खूबसूरती साथ ही स्वास्थ्य लाभों के लिए भी लोकप्रिय है, क्योंकि यहाँ की सुगन्धित, प्रदूषण से रहित और ओज़ोन से भरी हवा उनके लिए बहुत लाभदायक है। वैसे तो कसौली का मौसम हमेशा ही खूशनूमा रहता है लेकिन आप अप्रैल से जून और सितम्बर से नवम्बर के बीच यहाँ घुमने जा सकते हैं।

इस मौसम में कसौल की बादियों तथा धूप और हल्की ठंड तथा हल्की हल्की बारिश की बूंदों का मेल आप को रोमांटिक कर देगा।