अगर पार्टनर के साथ लेना है बारिश का पूरा मजा तो करें इन 7 जगहों की सैर

- in पर्यटन

बारिश का रोमांटिक मौसम भला किसे अच्छा नहीं लगता। इस मौसम में अपने पार्टनर के साथ किसी खूबसूरत जगह घूमने का मजा ही कुछ और होता है। ऐसे में आज हम आपको बारिश का असली मजा लेने के लिए भारत की कुछ बेस्ट जगहों के बारे में बताने जा रहे हैं। भारत की इन जगहों पर आपका मानसून सूजन यादगार बन जाएगा। तो अगर आप भी मानसून में घूमने का प्लान बना रहे हैं तो अपने पार्टनर के साथ बारिश को मांटिक बनाने के लिए निकल पड़िए इन खूबसूरत जगह की सैर पर।

1. कर्नाटक, कुर्ग
कर्नाटक का यह छोटा-सा हिल स्टेशन बारिश के मौसम में और भी खूबसूरत हो जाता है। आप अपने पार्टनर के साथ यहां सुंदर घाटियां, वॉटर फॉल, कॉफी-चाय के बागान, संतरे के बगीचे और नदियों का मजा ले सकते हैं।

2. केरल, मुन्नार
मुन्नार में तीन नदियों- मुधिरापुझा, नल्लठन्नी और कुंडाली का अनोखा संगम देखने को मिलता है, जो मानसून में और ज्यादा खूबसूरत लगता है। खूबसूरत वादियों वाले इस हिल स्टेशन को ‘साउथ का कश्मीर’ भी कहा जाता है।

3. उत्तराखंड, वैली ऑफ फ्लॉवर्स
हिमालय की इन वादियों में आपको फूल ही खूल देखने को मिलेंगे। आपको यह खूबसूरत मजारा उत्तराखंड की ‘वैली ऑफ फ्लॉवर्स’ में देखने को मिलेगा। यहां आप 400 से भी फूल देख सकते हैं, जो आपके मानसून सीजन को यादगार बना देंगे।

4. तमिलनाडु, कोडाइकनाल
इस हिल स्टेशन में आप अपने पार्टनर के साथ बारिश और बेहद खूबसूरत नजारों का मजा ले सकते हैं। यहां कर्स वॉक, बियर शोला फॉल्स, ब्रायंट पार्क, कोडाइकनाल झील, ग्रीन वैली व्यू, पिलर्स रॉक और गुना गुफाओं जैसे कई टूरिस्ट प्लेस है, जोकि बारिश में घूमने के लिए बेस्ट हैं।

5. मेघालय, चेरापूंजी
अगर आपको बारिश से बहुत प्यार है तो घूमने के लिए चेरापूंजी जरूर जाएं। मानसून सीजन में यहां सबसे ज्यादा बारिश होती हैं। हमेशा हरा-भरा रहने वाले इस हिल स्टेशन में आप मानसून सीजन में कई वॉटरफॉल भी देखने को मिलते हैं।

6. गोवा
छुट्टियों में गोवा घूमने के लिए तो हर कोई जाता है लेकिन मानसून सीजन में यहां जाने का अलग ही मजा है। बारिश की फुहारों और ठंडी हवाओं में मस्त होकर आप अपने पार्टनर के साथ घूम सकते हैं। इस मौसम में आप गोवा के एक अलग ही रंग का मजा ले सकते हैं।

7. कुन्‍नूर
मानसून के मौसम में घूमने के लिए कुन्नूर भी बिल्कुल परफेक्ट है। यह हिल स्टेशन चाय के बगानों के लिए बहुत फेमस है। नीलगिरी की पहाड़ियों पर बसे इस हिल स्टेशन का मौसम हर समय सुहावना रहता हैं। इसी कारण इसे हनीमून डेस्‍टिनेशन भी कहा जाता है।