अगर ब्वॉयफ्रेंड मे दिखे ये 5 आदत तो आज ही कर लें उनसे ब्रेकअप

- in जीवनशैली

प्यार में पड़ने वाले इंसान अक्सर अपने रिश्ते को मजबूत बनाने के बारे में ही सोचते हैं, लेकिन कई बार हालात कुछ ऐसे हो जाते हैं, जिसकी वजह से रिश्ता मजबूत बनाने के बारे में नहीं बल्कि उसे तोड़ने के बारे में सोचना चाहिए। जी हां, रिलेशनशिप को तब तक ही चलाना चाहिए, जब तक आपको उस रिश्ते में खुशिया नजर आ रही हैं। जहां भी रिश्ता कमजोर लगने लगा, वहां रिश्ते को मजबूती देना किसी गुलामी से कम नहीं होता है, लेकिन प्यार करने वाले ऐसा नहीं सोचता है। वो एक संकोच के साथ भी रिश्ते को ढोने का काम भी करते हैं। तो चलिए जानते हैं कि हमारे इस लेख में आपके लिए क्या खास है?

ब्वॉयफ्रेंड की कुछ बाते लड़कियों को बहुत तकलीफ देती है, लेकिन वो उनसे कह नहीं पाती है, ऐसे में वो उस रिश्ते को मजबूरी में भी ढोने लगती है, जिसकी वजह से मामला बिगड़ जाता है। ब्वॉयफ्रेंड की हर एक बात मानना जरूरी नहीं होता है, बल्कि कुछ ऐसी भी बाते होती है, जिन्हेंं आपको मना कर देना चाहिए। साथ ही आपको आज हम आप उन आदतों के बारे में बताने जा रहे हैं, जोकि अगर आपके ब्वॉयफ्रेंड में दिखे तो आपको उसके साथ रिश्ता बढ़ाने के बजाय खत्म कर देना ही चाहिए। तो चलिए जानते हैं कि वो कौन से आदत है, जोकि जब आपको दिखे तो फौरन ब्रेकअप कर लेना चाहिए।

आपकी भावनाओं को तौलना

कई बार आपका ब्वॉयफ्रेंड आपकी भावनाओं को जस्टिसफाई करने लगता है। उसे लगता है कि आप जरूरत से ज्यादा किसी चीज के लिए रिएक्ट कर रही हैं, तो ऐसे में हालत में अगर आपका ब्वॉयफ्रेंड आपसे यह कहे कि तुम इस बात को ज्यादा बढ़ा रही है या ओवररिएक्ट कर रही हो, तो ऐसे में आपको उनके साथ आगे बढ़ने के बारे में एक बार जरूर सोच लेना चाहिए। ब्वॉयफ्रेंड होने के नाते उनका हक आपको चुप कराना होता है, न कि आपकी भावनाओं को तौलना होता है।

आपको प्यार का सबूत देना पड़े

कई बार आपका ब्वॉयफ्रेंड आपको किसी चीज के लिए ब्लैकमेल भी करता है, ऐसे में आपको यह देखना चाहिए कि उसका यह ब्लैकमेल जरूरत से ज्यादा तो नहीं है। क्योंकि आपका ब्वॉयफ्रेंड अगर यह कहता है कि तुम मुझसे प्यार करती हो, तो ये काम करके दिखाओ, इसका ये मतलब होता है कि आपका ब्वॉयफ्रेंड आपसे प्यार नहीं करता है। एकाद बार का तो चल जाता है, लेकिन बार बार नहीं।

एक्स से तुलना

अगर आपका ब्वॉयफ्रेंड आपकी तुलना अपनी एक्स गर्लफ्रेंड से करता है, तो आपको इससे बचना चाहिए। जी हां, आपको  उसके साथ रिश्ता बनाए रखने से पहले कई बार सोचना चाहिए, ताकि आपको किसी भी तरह की कोई दिक्कत न हो। इन सबके अलावा अगर वो बार बार यह भी कहे कि मेरी एक्स बहुत ज्यादा मेरा ख्याल रखती थी,तो इसका मतलब यह है कि वो अपनी एक्स के पास लौटना चाहता है।

आपको गलत ठहराए

अगर आपका ब्वॉयफ्रेंड आपको बार बार गलत ठहराए तो आपको संभल जाना चाहिए, क्योंंकि उसका ऐसा करना आपको हमेशा नीचा दिखाना होता है। आप ऐसे रिश्ते में कभी भी चाहकर खुश नहीं रह पाएंगी, ऐसे में आपको इस रिश्ते से बाहर ही निकलना चाहिए।

रोका टोकी

अगर आपका ब्वॉयफ्रेंड जरूरत से ज्यादा आप पर पांबधिया लगाता है, तो ऐसे में आपको इस रिश्ते  से दूर रहना चाहिए। क्योंकि ये रिश्ता आपको आजादी नहीं दे सकता है, तो आने वाले समय में आपका प्यार भी कम हो जाएगा, ऐसे में आपको दूर रहना चाहिए।