अगर शास्त्रों के अनुसार सुबह किया गया ये काम, तो बन जायेंगे पाप का भागिदार

- in अद्धयात्म

शास्त्रों में कई ऐसी बातें बताई गयी है जिनको अपनाकर अपने जीवन से कुछ समस्याओं को आने से बचाया जा सकता है है। ऐसी ही कुछ गलतिया आप जाने अनजाने में सुबह सुबह कर बैठते है और फिर आपका सारा दिन खराब गुजरता है। आइये जानते है ऐसी चीज़ें जिन्हे सुबह करने से बचना चाहिए –अगर शास्त्रों के अनुसार सुबह किया गया ये काम, तो बन जायेंगे पाप का भागिदार

#सुबह का वक़्त एकदम शांत होता है और आप फ्रेश होते है इसीलिए तो सभी अच्छे कार्य सुबह शुरू करने के लिए कहा जाता है जैसे योग, ध्यान, वर्जिश, पढाई क्योंकि इस वक्त मन शांत होता है और आपका सारा ध्यान इसी पर लगता है।

# सुबह की शुरुवात लड़ाई झगड़े से न करें। सुबह सुबह बेवजह की उलझन मन में रख कर हम अपना पूरा दिन खराब कर लेते है ऐसा करने से बचना चाहिए। कहते है सुबह अच्छी सब अच्छा इस बात पर वो वाक्य याद आता है जब पूरा दिन खराब जाने पर हम कहते है ना जाने आज किसका मुँह देख कर उठा था। दरअसल यह आपकी ही करनी का परिणाम होता है जो आप पूरा दिन भुगतना पड़ता है।


# सुबह ज्यादा देर तक ना सोये, हो सके तो सूर्य उदय होने से पहले ही बिस्तर त्याग दें ऐसा करने से देवी देवताओं की कृपा बनने लगेगी जिससें आपके सारें रुके हुए काम जल्दी सें पुरे हो जाहेंगे।

# सुबह सुबह सम्बन्ध नहीं बनने चाहिए – कपल है तो इस बात का अवश्य ध्यान रखे की आगोश में आकर सुबह उठते ही सम्बन्ध बनने की गलती न करें सुबह का वक़्त देवताओं का वक्त होता है उनकी पूजा करने का और माहौल हमेशा पवित्र होना चाहिए यहाँ तक की सुबह आपके विचार भी पवित्र ही होने चाहिए सुबह सुबह किसी भी तरह का कामुक विचार अपने मन में ना आने दें।