अगलाववादी नेता आसिया अंद्राबी पर देश के खिलाफ युद्ध छेड़ने का आरोप

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने पाकिस्तान समर्थक जम्मू-कश्मीर की अलगाववादी नेता आसिया अंद्राबी और दो अन्य के खिलाफ बुधवार को चार्जशीट दाखिल किया है। दुख्तरन-ए-मिल्लत की अध्यक्ष आसिया और उनकी दो सहयोगियों पर सोशल मीडिया और दूसरे इंटरनेट प्लेटफार्म पर देश के खिलाफ युद्ध छेड़ने का आरोप है।

अगलाववादी नेता आसिया अंद्राबी पर देश के खिलाफ युद्ध छेड़ने का आरोपआसिया और उनकी सहयोगियों पर आरोप है कि घाटी में पाकिस्तान के समर्थन से भारत विरोधी गतिविधियों को अंजाम देती हैं। एनआईए की ओर से जारी बयान के मुताबिक, चार्जशीट में आसिया, सोफी फहमीदा और नाहिदा नसरीन को आरोपी बनाया गया है।

आसिया और उनकी सहयोगियों पर ट्विटर, फेसबुक, यूट्यूब और टीवी चैनलों (कुछ पाकिस्तानी चैनल) पर भारत के विरुद्ध भड़काऊ भाषण देने, गैर कानूनी गतिविधियों में शामिल होने और भारत के खिलाफ लोगों को उकसाने का आरोप लगाया गया है। ऐसे कई वीडियो भी सामने आए हैं जिसमें उनको भारत विरोधी और पाकिस्तान के समर्थन में नारे लगाते हुए देखा जा सकता है। एनआईए का दावा है कि आसिया की तरफ से आतंकियों को भी मदद दी जा रही थी। इस साल जुलाई में एनआईए ने आसिया और उनकी दोनों सहयोगियों को गिरफ्तार किया था।