अजब-गजब: ये शख्‍स भीषण गर्मी में ओढ़ता है रजाई, और ठंड में सोता ह‍ै बर्फ पर

- in अजब-गजब

एक तरफ उत्‍तर भारत के ज्‍यादातर इलाकों में भीषण गर्मी हो रही है. वहीं एक शख्‍स इस गर्मी में भी 3-4 रजाई ओढ़कर बाहर निकलने की वजह से चर्चा का व‍िषय बन गया है. वहीं सर्दी के मौसम में भी ये शख्‍स ठीक उल्‍टा करता है.

दिल्ली से कुछ ही दूरी पर हरियाणा के महेंद्रगढ़ जिले के शख्स संतराम का कहना है कि उसे गर्मी में भीषण ठंड महसूस होती है. इतना ही नहीं, भीषण गर्मी के बीच संतराम रजाई ओढ़कर रहता है और अंगीठी के पास बैठता था.

महेंद्रगढ़ में रहने वाले संतराम नाम के शख्स को तपती धूप में सर्दी लगती है और सर्दियों के मौसम में गर्मी लगती है. इतना ही नहीं जैसे-जैसे आम लोगों के लिए गर्मी का प्रचंड बढ़ता है, संतराम रात को ज्यादा से ज्यादा रजाइयां लेकर सोता है

आसपास के ग्रामीणों का कहना है कि संतराम यह बचपन से कर रहे हैं. महेन्दरगढ़ के गांव डेरोली अहीर के रहने वाले संतराम सर्दी के दिनों में गर्मी महसूस करते हैं और बर्फ पर सोते हैं और बर्फ खाते भी हैं. सर्दी के दिनों में संतराम सुबह 5 बजे उठकर तालाब में स्नान करता है और सारा दिन वह पानी में ही रहता है.

संतलाल की बहू ने बताया कि संतलाल को जिला प्रशासन भी सम्मानित कर चुका है और उसकी मदद भी की है. बाहर से चिकित्सकों की टीम ने भी आकर उसकी जांच की. लेकिन कोई नतीजा नहीं निकला. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार संतलाल को लोग मौसम विभाग के नाम से ज्यादा जानते है. डिप्टी सीएमओ अशोक कुमार ने कहा कि संतलाल में कोई बीमारी नहीं है.

कई डॉक्‍टरो का मानना है कि उन्‍हें आजतक ऐसा केस नहीं देखा. संतराम पर मेडिकल कॉलेज में रिसर्च करने की तैयारी हो रही है.