अजीब है! ट्रंप-किम को लंच में परोसा गया बीफ, खीरे का डिश

- in अजब-गजब

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और उत्तर कारियाई नेता किम जोंग उन ने आज बातचीत करते हुए दोपहर का भोजन किया जिसमें उनके लिए पश्चिमी और एशियाई व्यंजन परोसे गए. इसमें कोरियन स्टफ्ड खीरा और बीफ से लेकर हागेन दाज की आईसक्रीम शामिल थीं.

सिंगापुर के सेंटोसा द्वीप पर कापेला होटल में द्विपक्षीय बैठक के बाद ट्रंप और किम अपने सहयोगियों के साथ लंच पर मिले. दोनों नेताओं ने जैसे ही कमरे में प्रवेश किया उनकी तस्वीरें खींचीं गई. इस मौके पर ट्रंप ने मजाकिया लहजे में कहा कि वह एक ‘खूबसूरत तस्वीर’ चाहते हैं जिसमें वह अच्छे दिखाई दे रहे हों.

दोनों नेता और उनके प्रतिनिधिमंडल एक लंबी सफेद मेज पर एक-दूसरे के सामने बैठ गए. मेज को हरे और सफेद फूलों से सजाया गया था. लंच के पहले दोनों को स्टार्टर परोसा गया. इसमें प्रॉन के कॉकटेल के साथ एवोकाडो सलाद, ग्रीन मैंगो केराबू जिसमें शहद और नींबू की ड्रेसिंग की गई थी, परोसे गए. इसके अलावा ऑक्टोपस तथा ओसिओन (कोरियन स्टफ्ड कुकुंबर) जैसे व्यंजन पेश किए गए.

आपको बता दें कि आज सबसे पहले ट्रंप और किम ने सिंगापुर के सेंटोसा द्वीप के कैपेला रिजॉर्ट में 41 मिनट तक वन-ऑन-वन मुलाकात की. दोनों के साथ अपने-अपने दुभाषिये अलावा और कोई सहयोगी नहीं था. वन-ऑन-वन मीटिंग के बाद ट्रंप ने बाहर आकर कहा कि मुलाकात अच्छी, बहुत अच्छी रही.

अमेरिका का कोई राष्ट्रपति पहली बार किसी उत्तर कोरियाई नेता से मिला है. वहीं, सत्ता संभालने के 7 साल बाद किम जोंग उन पहली बार इतनी लंबी विदेश यात्रा पर आए हैं.