अनोखी ताकत के साथ पैदा हुआ यह बच्चा, वीडियो देख पूरी दुनिया हुई हैरान

- in अजब-गजब, वायरल

वायरल: एक नवजात का करिश्मा (miracle child video) इन दिनो सोशल मीडिया पर छाया हुआ है। इस नवजात शिशु ने पैदा होते ही कुछ ऐसा कर दिया कि इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। बताया जा रहा है कि यह बच्चा पैदा होते ही चलने लगा है। हम सभी जानते है कि बच्चो के पैदा होने के बाद लगभग 9 से 12 महीनो बाद वह चलना शूरु करता है। इस बीच बच्चा पहले घुटनो के बल चलता है। और फिर खडा रहना सीखता है। इसके बाद धीरे धीरे बच्चा चलने लगता है। लेकिन इस वीडियो में यह दावा किया गया है। कि यह बच्चा पैदा होते ही चलने लगा है। और इसका वीडियो भी शेयर किया गया है। जो देखते ही देखते वायरल हो गया है। एक फेसबुक अकाउंट पर इस वीडियो को शेयर किया गया था। जिसे अब तक 70 लाख से अधिक लोग देख चुके है।

इस वीडियो (miracle child video) में आप देख सकते है कि किस तरह यह नवजात शिशु चल रहा है। यह नवजात शिशु एक नर्स के हाथ का सहारा लेकर धीरे-धीरे चलने की कोशिश कर रहा है। नर्स के हाथ का सहारा लेकर यह बच्चा कई कदम चल रहा है। आमतौर पर नवजात शिशु यह नही कर पाते। यह एक दुलर्भ नजारा है। क्योकि कोई भी बच्चा पैदा होते ही चलने की क्षमता नही रखता। बच्चे पैदा होने के 9 से 12 महीने बाद चलना सीखते है। ऐसे में इस वीडियो में नवजात शिशु को चलते दिखाई देने के कारण लोग इसे करिश्माई बच्चा मान रहे है। लोग इस वीडियो को देखकर अपनी हैरानी भी बया कर रहे है। इस वीडियो में आप देख सकते है कि नर्स के हाथ का सहारा लेेकर यह नवजात किस तरह अपने कदम आगे बढा रहा है। इस करिश्मे के चलते ही यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

इस तरह की अविश्वसनीय घटना के चलते लोग इस वीडियो (miracle child video) को काफी शेयर कर रहे है। हालाकि यह वीडियो कहा का है और इसमे दिखाई दे रहा बच्चा कौन है। इस बारे में कोई खास जानकारी नही मिल पाई है। लेकिन इसमें आप एक नवजात शिशु को चलते देख सकते है। हालाकि इस वीडियो की सत्यता को दावा भी कही नही किया जा रहा है। लेकिन इस वीडियो को देखकर आप इसकी हकीकत को समझ सकते है। इस तरह की अनौखी शक्ति के साथ पैदा हुआ यह बच्चा पैदा होते ही चर्चा का विषय बन गया है।