अपने जीभ पर 12 बच्चे पाल रही थी यह महिला, मुंह से हुई थी प्रेग्नेंट, पूरी सच्चाई होश उड़ा देगी

- in अजब-गजब

सोशल मीडिया पर आये दिन हमे देश और दुनिया से जुड़ी अजीबोगरीब खबरे सुनने को मिलती रहती है जिनपर जिनके बारे  में जानकर हम हैरान रह जाते है |लेकिन आज हम आपको जो मामला बताने वाला है वो बेहद ही चौकाने वाला है जिसे जानकर आप भी दंग रह  जायेंगे|दरअसल ये मामला है  एक अजीबोगरीब प्रेगनेंसी का जिसमे मेडिकल साइंस ने जो खुलासा किया है उस पर यकीन करना बेहद ही मुश्किल है  और हम तो कहेंगे की मुश्किल ही नहीं बल्कि नामुमकिन है क्योंकि हम जो आपको खबर बताने वाले है उसकी सच्चाई जानकर आपको भी पता चल जायेगा की ये मामला कितना अजीब है |

 

दरअसल ये मामला है दक्षिण कोरिया का जहाँ के कुछ शोधकर्ताओं ने बताया कि एक  63  साल की वृद्ध महिला का मुंह प्रेगनेंट हो गया, क्योंकि उन्होंने एक अधपका स्कविड (समुद्री जीव) को निगल  लिया था। आपको बता दे जब इस महिला को स्कविड सर्व किया गया था तो उस वक्त स्कविड सर्व  करने से पहले उसके आंतरिक अंगों को निकाला भी नहीं गया था,  जिसके कारण से महिला के मुंह  के अंदर उस जीव का स्पर्म फ़ैल गया और जिसकी वजह से महिला को इस अजीब-गरीब वाक्ये से गुज़रना पड़ा।

 

जब महिला काफी परेशान हो गयी तब वो इस मामले के जांच के लिए डॉक्टर के पास गयी और फिर डॉक्टरों ने जब महिला के मुंह की जांच की तो उन्हें उनके मुंह के अंदर स्कविड नामक जीव के  12 छोटे आकार के सफेद रंग के बेहद ही छोटे-छोटे जीव मिले  और आपको बता दे डॉक्टर भी यह देखकर हैरान रह गये क्योंकि ये 12 छोटे आकार के जीव महिला के मुंह में जीभ, गाल और मसूड़ों पर पाए गए और इन  छोटे छोटे बारहों जीवों की पहचान स्कविड स्पर्मैटोफोर्स के रूप में हुई। बताया जा रहा है कि महिला ने स्कविड खाने से पहले न तो उसके आंतरिक अंगों को निकाला था और न ही उसे ठीक से पकाया था। उस जीव का स्पर्म फैल गया।

 

वही इस बारे में महिला ने बताया कि उन्होंने जैसे ही स्कविड को खाने के लिए अपने मुंह में डाला, उन्हें काफी तेजी से  दर्द होने लगा और  उन्हें  ऐसा लगने लगा जैसे की  बहुत सारे कीड़े उनके मुंह के अलग-अलग हिस्सों को काट रहे हैं। जिसके बाद उन्होंने उसे खाए बिना ही थूक दिया था जिसके बाद  ही महिला को आपातकालीन मेडिकल ट्रीटमेंट की ज़रूरत पड़ी थी।

 

वहीशोधकर्ता महिला के मुंह में स्कविड स्पर्मैटोफोर्स पनपने  के इस बात को दावे से नहीं कह पा रहे हैं कि आखिर स्कविड स्पर्मैटोफोर्स कैसे महिला के मुंह में पनपने लगे।इस खबर ने पूरी दुनिया में अफरा-तफरी मचा दी है। लोग इस बात पर विश्वास करने को तैयार ही नहीं है कि एक महिला की ऐसी रहस्यमयी प्रेगनेंसी का कारण एक छोटा समुद्री जीव बन सकता है।

दुनिया रंग-बिरंगी जीवों से भरी पड़ी है. इसमें कुछ शिकारी हैं, तो कुछ शिकार होने वाले जीव. जो जीव दूसरे जानवरों का निवाला बन सकते हैं, वो ख़ुद को बचाने के लिए तरह-तरह के ढंग अपनाते हैं. कभी उनका शरीर आस-पास के माहौल में घुल-मिल जाने वाला होता है, तो कभी वो क़ुदरती तौर पर ख़ुद को छुपा लेते हैं | इन्ही में से एक जीव होता है स्किवड और स्किवड सीप की प्रजाति का एक जीव है जो शेलफिश (shellfish) परिवार से सम्बंध रखता है। इनकी चार प्रजातियां होती हैं-काली, सफेद, कठोर शेल या सीप वाली और लाल रंग की। इनमें प्रोटीन, मिनरल्स की मात्रा अधिक और कैलोरी काफी कम होती है। यही वजह है कि स्क्विड को काफी पौष्टिक माना जाता है|

सभी बॉलीवुड तथा हॉलीवुड मूवीज को सबसे पहले फुल HD Quality में देखने के लिए यहाँ क्लिक करें