अपने पहले ही मैच में शून्य पर आउट हो जाने वाला ये क्रिकेटर आज बन चूका है 3 बार प्रधानमत्री …..

- in खेल

इसको किस्मत कहे या कुछ और लेकिन कभी कभी कुछ ऐसा सुनने और देखने को मिल जाता हैं जिस पर यकींन करना थोडा मुश्किल होता हैं। आज हम आपको एक ऐसे क्रिकेटर के बारे में बताने जा रहे हैं जिसके सिर क्रिकेटर बनने का ऐसा जनून सवार हुआ की वह सब छोडछाड़ कर क्रिकेट का एक सितारा बनना चाहता हैं । पहली बार मैदान पर यह खिलाडी सन 1974 में प्रथम श्रेणी क्रिकेट में नजर आया । जब बल्लेबाजी करने के लिए ये खिलाडी मैदान पर उतरा तो जीरो पर आउट ही गया ।

उस दिन उसका जीरो पर आउट होना शायद किस्मत का कुछ और इशारा था लेकिन ये खिलाडी निराशा के भंवर में ऐसा डूबा की क्रिकेट से हमेशा हमेशा के लिए तौबा कर ली और राजनीति के मैदान में जा पहुंचा । राजनीति ऐसी रास आई की एक के बाद एक चुनाव जीतता गया और आखिरकार अपने देश का प्रधानमन्त्री बन बैठा । वह भी एक बार नही बल्कि तीन बार अपने देश का पीएम बना ।

खिलाडी से देश के पीएम तक का सफर तय करने वाला ये शख्स भारत के पड़ोसी देश पाकिस्तान का पूर्व प्रधानमन्त्री नवाज शरीफ हैं । आपको भी जानकर झटका अवश्य लगा होगा की इतना भारी भरकम आदमी क्रिकेट कैसे खेल सकता हैं। लेकिन ये सच हैं । नवाज शरीफ ने अपना कैरियर क्रिकेट में बनाने की कोशिश की थी लेकिन सन 1974 में फर्स्ट क्लास क्रिकेट में शून्य पर आउट होने के बाद नवाज शरीफ के अंदर से क्रिकेट का कीड़ा हमेशा हमेशा के लिए मर गया और वह राजनीति के मैदान में आ गये ।

भारत के इस पड़ोसी देश पाकिस्तान की पोल आज पूरी दुनिया में खुल चुकी हैं और वहां नेता हो या अभिनेता सब पर भ्रष्टाचार के आरोप लगते ही रहते हैं । कहते हैं ना सांप को दूध नही पिलाना चाहिए क्योकि उसका कुछ नही पता वह कब डस ले, यही पाकिस्तान के साथ हुआ । आज की बात करे तो नवाज शरीफ को हराकर पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेट कप्तान आज पाकिस्तान के पीएम बन चुके हैं और नवाज शरीफ पर भ्रष्टाचार के आरोप लग रहे हैं ।