अपने वक्षों को बनाना चाहते है सुडोल, इस्तेमाल करें ये तरीके

- in जीवनशैली

महिलाओं को अपनी सुन्दरता बेहत प्यारी होती है, यही कारण होता है कि वो अपने शररी का और अपने चैहरे का पूरा ध्यान रखती हैं. महिला की सुन्दरता को बढ़ाने का काम करते हैं उनके सही आकार में बने वक्ष स्थल (ब्रेस्ट), जो कि किसी भी महिला के आकर्षण का केंद्र होते हैं. इसे सही बताने के लिए आपको कुछ तरीके अपनाने होंगे जिससे आपके बब्रेस्ट भी सही शेप में आ जायेंगे. अगर आप भी ऐसी ही परेशानी से झूझ रही हैं तो हम आपको बताने जा रहे हैं आपके ब्रेस्ट को सुन्दर और आकर्षक बनाने के कुछ उपायों के बारे में.

* कच्चे आम का गूदा : दो चार कच्चे आम लें और उनकी गुठली निकाल कर गूदे को अच्छी तरह से पीस लें. पीसते वक्त जरूरत पड़े तो थोड़ा पानी मिला सकती हैं. इस लेप को स्तनों पर लगायें और सूखने तक इंतजार करें. जब लेप सूख जाये तो उसे धो लें. धोते वक्त बहुत ठंडे पानी का यूज न करें पानी या तो हल्का गुनगुना हो या फिर सामान्य तासीर वाला.

* व्यायाम : व्यायाम जहा हमारे पूरे शरीर को मजबूती और हृष्ट-पुष्ट बनाता है वही हमारी बॉडी के लिए भी बहुत फायदेमंद होता है. ब्रेस्ट को सुडौल और आकर्षक बनाने के लिए आपको व्यायाम करना बहुत ज़रूरी है. अगर आप कुछ व्यायाम जैसे पुश अप्स, चेस्ट स्क्वीज, वाल पुश अप, चेस्ट फ्लाई इनमे से कोई भी रोजाना करते हो तो आपको बहुत फायदा मिलेगा. व्यायाम करने से आपके बॉडी मे खिचाव आता है जिससे जिससे मांसपेशिया खुलती है और जिससे उनके आकार मे परिवर्तन आता है.

* मालिश करें : मालिश कितने काम की चीज है इसका अंदाजा आप इस बात से लगा सकती हैं कि छोटे बच्चों के लिये ये बेहद जरूरी मानी जाती है. आप छोटे ब्रेस्ट को बढ़ाने के लिए इसका इस्तेमाल करें. आकार बढ़ाने के लिए ब्रेस्ट की मालिश करने का भी एक तरीका होता है. हाथों पर तेल लगाकर सबसे पहले आराम से दोनों स्तनों पर तेल लगा लें. उसके बाद स्तनों को नीचे से ऊपर की आरे हल्के हल्के रगड़ें. हाथों की मूवमेंट नीचे से ऊपर की रखें. इसके बाद हाथों को नीचे से ऊपर की ओर गोलाई में घुमायें.