अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टेस्ट के लिए भारतीय टीम की हुई घोषणा, ये दो नाम चौंका देंगे आपको !

- in खेल

दूसरे टेस्ट के लिए हो गयी टीम इंडिया की घोषणा, ये होंगे भारत के 11 सिपाही ! भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच केपटाउन में खेला गया पहला टेस्ट बहुत ही रोमांचित रहा . इस टेस्ट के पहले ही दिन भारतीय गेंदबाज अफ्रीकी बल्लेबाजो पर हावी हुए और पूरी टीम को पहले ही दिन पवेलियन पहुंचा दिया तो दुसरे दिन हार्दिक पंडया ने अफ्रीकी गेंदबाजो की नाक में दम कर दिया . मैच का तीसरा दिन बारिश की भेंट चढ़ गया तो वहीँ चौथा दिन बड़ा ही रोमांच लेकर आया .

अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टेस्ट के लिए भारतीय टीम की हुई घोषणा, ये दो नाम चौंका देंगे आपको !

दरअसल चौथे दिन पहले बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए भारतीय गेंदबाजो ने एक एक कर सभी खिलाडियों को पवेलियन पहुंचा दिया . इसके बाद 208 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम के बल्लेबाज भी ताश के पत्तो की तरह ढेर हो गये और इस तरह टीम 72 रनों से हार गयी .

इस मैच में भारत की तरफ से एकमात्र हार्दिक पंडया ही थे जोकि संघर्ष करते नजर आ रहे थे बाकि का कोई भी बल्लेबाज 30 से अधिक रन भी नही बना पाया . टीम को मिली इस शर्मनाक हार के बाद अब भारतीय टीम किसी भी हालत में दूसरा मैच गंवाना नही चाहेगी क्यूंकि तीन टेस्ट मैचों की सीरीज में भारत पहले ही 0-1 से पीछे चल रहा है और यदि वह यह मैच भी हार जाता है तो उसकी सीरीज में वापसी के सभी रास्ते बंद हो जायेंगे .

भारतीय टीम के लिए यह मैच करो या मरो वाला है . इसलिए भारत हर स्तिथि में यह मैच जीतना चाहेगा . आपकी जानकारी के लिए बता दें कि दूसरे टेस्ट मैच के लिए टीम की घोषणा हो गयी है . यदि आप जानना चाहते हो इस मैच में किसे मिली जगह और कौन हुआ टीम से आउट तो नीचे दी गयी विडियो द्वारा जान सकते है .

देखिये विडियो :-