अब अखिलेश यादव ने की महागठबंधन की तैयारी

उत्तर प्रदेश में लोकसभा सीट के लिए हुए गोरखपुर-फूलपुर उपचुनाव में बहुजन समाज पार्टी की प्रमुख मायावती से हाथ मिलकर भाजपा को पटखनी देने के बाद, अब सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने 2019 चुनाव से पहले महागठबंधन बनाने की तैयारियां शुरू कर दी है. इस सिलसिले में अब अखिलेश ने राष्ट्रीय जनता दल से हाथ मिलाने का निर्णय लिया है. अब अखिलेश यादव ने की महागठबंधन की तैयारी

सपा के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने पार्टी के उपाध्यक्ष किरणमय नंदा को लालू प्रसाद यादव के बेटे तेजस्वी यादव से रांची में मिलने के लिए कहा है. इसके जरिए साल 2019 में लोकसभा चुनाव के मद्देनजर महागठबंधन बनाए जाने की तैयारी की जा रही है. नंदा ने बताया कि वे तेजस्वी यादव से मुलाकात करने के बाद बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू यादव से भी मुलाकात करेंगे.  उन्होंने कहा- लालूजी बिना किसी चुनावी हित के सपा के साथ खड़े रहे हैं और इससे पहले उन्होंने पार्टी के कार्यक्रमों में हिस्सा लिया है. “मैं अखिलेश यादव की तरफ से विपक्षी एकता का संदेश लेकर जाऊंगा.”

गौरतलब है कि, लालू प्रसाद यादव पिछले 3 दिनों से साइन में दर्द होने की वजह से रिम्स अस्पताल में भर्ती हैं. ऐसे में नंदा की उनसे मुलाकात रिम्स अस्पताल में या बिरसा मुंडा जेल में 24 मार्च को हो सकती है.