अब एशियन गेम्स ‘विश्व चैंपियनशिप’ में मैरीकॉम भरेंगी दहाड़

- in खेल
भारत की दिग्गज महिला बॉक्सर और पांच बार की विश्व विजेता मैरी कॉम ने इसी साल अगस्त में होने वाले एश्यिाई खेलों से अपना नाम काफी पहले वापस ले लिया था। हालांकि इसकी वजह का खुलासा मैरीकॉम ने अब जाकर किया है।

अब एशियन गेम्स 'विश्व चैंपियनशिप' में मैरीकॉम भरेंगी दहाड़एक इंटरव्यू में मैरीकॉम ने बताया कि इस साल अगस्त में होने वाले एशियन गेम्स में वह हिस्सा नहीं लेना चाहती थीं। उन्हें गंभीर इंजरी हुई हैं, जिसकी रिकवरी अभी तक नहीं हो पाई हैं। पांच बार की विश्व चैंपियन और ओलंपिक पदक विजेता एमसी मैरीकॉम को भरोसा है कि इस साल नवंबर में भारत की मेजबानी में होने वाली विश्व चैंपियनशिप में वह एक बार फिर पदक जीतने में कामयाब होंगी।

बता दें कि मैरीकॉम ने इस साल गोल्ड कोस्ट राष्ट्रमंडल खेलों में स्वर्ण पदक जीता था और इससे पहले 2017 में एशियाई महिला चैंपियनशिप में भी उन्होंने स्वर्ण पदक जीता था। मैरीकॉम 2014 के एशियाई खेलों की स्वर्ण विजेता हैं लेकिन अगले महीने जकार्ता में होने जा रहे एशियाई खेलों में वह हिस्सा नहीं ले रही हैं।  

मैरीकॉम ने कहा कि विश्व चैंपियनशिप में हिस्सा लूंगी। मैंने अपनी ट्रेनिंग शुरू कर दी है और विश्व चैंपियनशिप को अपना टारगेट बनाया है। हम इस चैंपियनशिप की मेजबानी कर रहे हैं और मैं उम्मीद करती हूं कि इसमें देश को गौरव प्रदान करूंगी। मैरीकॉम मौजूदा समय में 48 किग्रा वर्ग में हिस्सा लेती हैं और राष्ट्रमंडल खेलों का स्वर्ण पदक भी उन्होंने इसी वर्ग में जीता था।