अब तक चार शादियां कर चुकीं है बॉलीवुड की ये अभिनेत्री, नाम जान कर चौंक जायेंगे आप

- in मनोरंजन

यूँ तो बॉलीवुड में ऐसे कई कलाकार है, जिन्होंने अपने जीवन में एक नहीं बल्कि दो शादियां की है. मगर आज हम आपको एक ऐसी बॉलीवुड अभिनेत्री के बारे में बताने जा रहे है, जिसने एक नहीं दो नहीं बल्कि चार शादियां की है. जी हां यक़ीनन ये जान कर आपको भी हैरानी हो रही होगी, लेकिन ये सच है. बता दे कि यह बॉलीवुड की एकमात्र ऐसी अभिनेत्री है, जिसने चार शादियां की है. वैसे आपकी जानकारी के लिए बता दे कि हम यहाँ फिल्म हिना से मशहूर होने वाली अभिनेत्री जेबा बख्तियार की बात कर रहे है. जी हां ये वही फिल्म जिसमे ऋषि कपूर लीड रोल में नजर आये थे और जेबा ने एक पाकिस्तानी लड़की का किरदार निभाया था.

गौरतलब है कि इस फिल्म में जेबा के मासूम चेहरे और खूबसूरत एक्टिंग ने सब का दिल मोह लिया था. वैसे आपकी जानकारी के लिए बता दे कि जेबा वास्तव में भी एक पाकिस्तानी अभिनेत्री है. जो अब तक चार शादियां कर चुकी है. अब यूँ तो हिना फिल्म से जेबा को एक नयी पहचान मिली थी और इस फिल्म के बाद जेबा को बॉलीवुड में दो चार फिल्मो में काम करने का मौका भी मिला, लेकिन फिर भी उनका फ़िल्मी करियर ज्यादा समय तक नहीं चल पाया. जी हां हिना के बाद जेबा की कोई भी फिल्म कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाई. जिसके बाद उन्होंने बॉलीवुड को हमेशा के लिए अलविदा कह दिया. गौरतलब है कि जेबा बख्तियार ने पहली शादी सलमान वल्लीनी से की थी.

बता दे कि इन दोनों की एक बेटी भी है. मगर कुछ ही समय बाद इन दोनों का तलाक हो गया. इसके बाद जेबा की दूसरी शादी बहुत ही मशहूर गायक अदनान सामी से हुई थी. जी हां यक़ीनन इसके बारे में बहुत कम लोग जानते है, लेकिन ये सच है कि जेबा की दूसरी शादी अदनान सामी से ही हुई थी और इन दोनों का एक बेटा भी है. जिसका नाम अजान है. हालांकि किसी वजह से कुछ समय के बाद जेबा ने अदनान सामी से तलाक ले लिया था. आपको जान कर ताज्जुब होगा, लेकिन जेबा की तीसरी शादी बॉलीवुड एक्टर जावेद जाफरी से हुई थी.

मगर किसी वजह से इन दोनों के रिश्ते के बीच तनाव आ गया था. जिसके बाद जेबा ने इस रिश्ते को मानने से ही इंकार कर दिया था. ऐसे में जावेद जाफरी ने सब के सामने निकाहनामा दिखा कर ये साबित किया था कि उन दोनों का निकाह हो चुका है. तब कही जाकर इन दोनों के रिश्ते की सच्चाई सब के सामने आई थी. हालांकि इसके बाद जावेद खुद जेबा से अलग हो गए थे. बरहलाल बॉलीवुड में तो जेबा कुछ खास कमाल नहीं कर पाई, जिसके बाद वो पाकिस्तान वापिस चली गई. बता दे कि पाकिस्तान जाने के बाद जेबा ने सोहैल खान लेगारी से शादी कर ली.

यानि अगर हम सीधे शब्दों में कहे तो जेबा का निजी जीवन भी उतना ही असफल रहा जितना कि उनका फ़िल्मी करियर था. हालांकि हम तो यही उम्मीद करते है कि इस बार उनकी शादी अंत तक कायम रहे.