अब तक यकीनन आप धर्मेंद्र से बहु से होंगे अन्‍जान, तस्‍वीर देखकर हर कोई है हैरान

- in मनोरंजन

बॉलीवुड में कई सारे ऐसे अभिनेता है जिन्‍होने अपने शानदार अभिनय और दमदार डायलॉग से मशहूर हुए और खुब नाम भी कमाया इतना ही नहीं आपको बता दें कि एक जमाने में लोग इनके बहुत बड़े फैन थें और हर कोई इनको आज भी बहुत प्‍यार करता है। जी हां हम बात कर रहे हैं बॉलीवुड अभिनेता धर्मेन्द्र जी की। धर्मेंद्र बॉलीवुड के एवरग्रीन एक्टर्स में शामिल हो चुके हैं और अपने समय में उन्होंने के से बढ़कर एक हिट फिल्मे दी थी। आपको बता दें कि धर्मेन्द्र ने दो शादियां की हैं। उनकी पहली पत्नी प्रकश कौर हैं।

जिनके तीन बच्चे हैं- सनी देओल,बॉबी देओल और बेटी अजिता देओल। उनके दोनों बेटे हिंदी सिनेमा में फिल्म अभिनेता हैं, बल्कि बेटी शादी के बाद विदेश में रहती हैं। उनकी दूसरी पत्नी हिंदी सिनेमा की दिग्गज अभिनेत्री और ड्रीम गर्ल हेमा मालिनी हैं। उनकी दो बेटियां हैं। इशा और अहाना देओल, उनकी दोनों बेटियों की शादी हो चुकी हैं।

धर्मेंद की पहली शादी 19 साल की उम्र में सन 1954 में हुई थी। वहीं ये भी बता दें कि धर्मेंद्र और प्रकाश के चार बच्‍चे हैं, अजय सिंह (सनी), विजय सिंह (बॉबी), विजेता और अजेता देओल हुए जिसके बाद धर्मेंद्र ने दूसरी शादी एक्ट्रेस हेमा मालिनी से 2 मई, 1980 को की। बता दें कि इसके बाद हेमा से दो बेटियां ईशा और आहना हुई।

जहां एक तरफ हेमा मालिनी एक्‍ट्रेस होने के कारण चर्चा में बनी रहती हैं वहीं दूसरी ओर धर्मेंद्र की पहली पत्‍नी प्रकाश कौर लाइम लाइट से दूर रहती हैं। आपको बता दें कि मुंबई में जुहू स्थित बंगले में बेटे सनी व बॉबी देओल के साथ रहती हैं। धर्मेंद भी उनके साथ रहते हैं और पत्नी, बच्चों के साथ उनके काफी अच्छे संबंध हैं ये तो हो गई धर्मेंद्र की बात लेकिन आज हम आपको धर्मेंद्र की बहु यानी बॉबी देओल की पत्नी के बारे में जो खूबसूरती में किसी बॉलीवुड एक्ट्रेस से काम नहीं है।

आपको बता दें कि बॉबी देओल की शादी किस्से पूरे मीडिया में चर्चा में बने हुए थें और इनकी पत्नी के बारे में आज हम आपको कुछ विशेष बताने जा रहे हैं। दरअसल आपको बता दें कि बॉबी देओल की पत्नी का नाम तान्या आहूजा है जो की दिखने में बेहद ही खुबसूरत हैं|लेकिन तान्या फ़िल्मी दुनिया से काफी दूर रही है और वो एक सफल बिज़नेस वूमेन है। आपको जानकर हैरानी होगी कि तान्या का फर्नीचर और होम डेकोरेटर्स का बिजनेस है। मुंबई में ही उनका ‘द गुड अर्थ’ नाम से शोरूम हैं और बॉलीवुड के बड़े से बड़े स्टार्स तान्या के क्लाइंट्स है।

आज बॉबी और तान्‍या को शादी के कुल 20 साल हो चुके हैं लेकिन आपको ये जानकर हैरानी होगी कि इनकी लव स्‍टोरी बिल्‍कुल ही अलग थीं दरअसल आपको बता दें कि बॉबी देओल अपने कुछ दोस्तों के साथ बैठकर एक रेस्टॉरेंट में चाय पी रहे थे वहीं तान्या भी बैठीं थीं और बॉबी ने उन्‍हें अचानक देखा और बस देखते ही उनसे प्यार हो गया।

इसके बाद धीरे धीरे इन दोनों की बातचीत शुरू हो गई और इनदोनों ने मिलने का फैसला किया। बॉबी तान्या को लेकर भी उसी रेस्टॉरेंट में गए जहां वो पहली बार बॉबी देओल उन्हें देखे थे। इसके बाद धीरे धीरे बात आगे बढ़ी और उन दोनों के परिवार वालों ने मुलाकात की और तान्य धर्मेंद्र को भी इतनी पसंद आईं कि दोनों की शादी हो गई।