अब सोते हुए कम होगा आपके पेट का फैट, केवल सोने से पहले करे ये छोटा सा काम

- in स्वास्थ्य

कहते है इस दुनिया में सबसे मुश्किल काम वजन घटाना है. जी हां इंसान के लिए वजन बढ़ाना उतना मुश्किल काम नहीं होता, जितना कि उस बढे हुए वजन को कम करना होता. बरहलाल कुछ लोग अपने मोटापे से परेशान होकर दिन रात मेहनत करते है और एक्सरसाइज करते है.

इसके इलावा हर रोज नाजाने कितना ही पसीना बहाते है. मगर इसके बाद भी उनके हाथ केवल निराशा ही लगती है. हालांकि ऐसा बिलकुल नहीं है कि उनकी कोशिशों में कोई कमी रह जाती है. मगर समस्या ये है कि लोग बहुत जल्दी हार मान जाते है. जी हां इसके साथ ही कुछ लोग एक्सरसाइज करने के बावजूद भी तला हुआ और मसालेदार भोजन नहीं छोड़ सकते.

अब आप खुद ही बताईये कि जब तक आप परहेज नहीं करेंगे, तब तक आप पर किसी चीज का असर कैसे होगा. इसलिए ये जरुरी है कि अगर आप अपना वजन कम करना चाहते है तो सबसे पहले तो जंक़ फ़ूड खाना छोड़ दीजिये, क्यूकि यही बढ़ते हुए वजन की असली जड़ है. इसके इलावा आज हम आपको एक ऐसा नुस्खा बताने वाले है, जिसके लिए आपको जरा सा भी पसीना नहीं बहाना पडेगा और दस ही दिनों में आपको इसका असर दिखने लगेगा. जी हां यक़ीनन आपको भी यह जान कर हैरानी हो रही होगी, लेकिन ये एकदम सच है. बस आपको केवल इतना ही करना है कि इस नुस्खे का इस्तेमाल आपको सोने से पहले करना है. यानि इसे आपको सोने से पहले लेना है.

बता दे कि ये एकदम घरेलू नुस्खा है और इसका असर भी काफी लाजवाब है. हमें यकीन है कि आपको ये नुस्खा काफी पसंद आएगी और इससे आपके बढ़ते वजन की समस्या भी हल हो जाएगी. तो चलिए अब आपको इसके बारे में विस्तार से बताते है. गौरतलब है कि इस नुस्खे को बनाने के लिए आपको पच्चीस ग्राम अलसी, पच्चीस ग्राम जीरा और पच्चीस ग्राम ही अजवायन की जरूरत पड़ेगी. इससे आपका अलसी का चूर्ण तैयार हो जाएगा, जो आपके पेट को एकदम फैट से फिट कर देगा. तो चलिए अब आपको बताते है कि आपको इसे बनाना कैसे है और इसका इस्तेमाल कैसे करना है.

गौरतलब है कि सबसे पहले अलसी को थोड़ा सा भून ले. इसके बाद इसे ठंडा कर ले. इसके बाद इसमें जीरा और अजवायन मिला ले और याद रखे कि आपको इन दोनों की उतनी ही मात्रा मिलनी है, जितनी आपको बताई गई है. बरहलाल इन दोनों चीजों को अलसी में मिला कर मिक्सी में पीस ले और इसका चूर्ण बना ले. जी हां इसके बाद आपका अलसी का चूर्ण तैयार हो जाएगा. इसके बाद आपको इस चूर्ण को गुनगुने पानी के साथ सोने से पहले लेना है. हमें यकीन है कि इस चूर्ण का असर आपको दस दिन में नहीं बल्कि आठ ही दिन में दिखने लगेगा. मगर इसके साथ ही इस बात का ध्यान रखे कि इस दौरान तली हुई चीजों और जंक़ फ़ूड से परहेज करे और एक्सरसाइज करना न छोड़े.

बरहलाल हमें उम्मीद है कि यह नुस्खा आपको यक़ीनन फैट से फिट बना ही देगा. बस आप एक बार इसका सेवन करके जरूर देखियेगा.