Breaking News

अभी-अभी: ईरान के राष्ट्रपति ने कहा, अमेरिका से निपटने के लिए पूरी तरह तैयार है हम

प्रतिबंध को लेकर अमेरिका और ईरान में तनाव बढ़ गया है। ईरान ने अमेरिका को एक बार फिर चेतावनी दी है। मिलिटरी परेड पर हुए हमले के बाद ईरान के राष्ट्रपति हसन रूहानी ने रविवार को कहा कि वह अमेरिका और उसके खाड़ी के सहयोगियों से निपटने को तैयार है।

अभी-अभी: ईरान के राष्ट्रपति ने कहा, अमेरिका से निपटने के लिए पूरी तरह तैयार है हम शनिवार को हुए हमले में 29 लोगों की मौत हुई थी। न्यूयॉर्क में होने वाले संयुक्त राष्ट्र महासभा के सत्र में हिस्सा लेने के लिए तेहरान से रवाना होने से पहले रूहानी ने अमेरिका समर्थित खाड़ी के अरब देशों पर आरोप लगाया कि वे ईरान के विरोधी संगठनों को हथियार उपलब्ध करवाते हैं।

रूहानी ने कहा, ‘अमेरिका इन छोटे देशों का समर्थन करता है और उन्हें भड़काने वाला भी अमेरिका है। लेकिन हमारे लोग इस स्थिति से निपटने के लिए तैयार हैं। हम इस पर जीत हासिल करेंगे और अमेरिका को यह रास्ता चुनने के लिए पछताना पड़ेगा।’

ईरान के विदेश मंत्रालय ने यूएई के अधिकारी को इस घटना के बाद समन भेजा है। ईरान के सरकारी टीवी चैनल का कहा है कि यह समन यूएई के एक अधिकारी की टिप्पणी के बाद भेजा गया है। कतर, सऊदी अरब और यूएई ने मिलिटरी परेड पर हुई हमले की निंदा की। दरअसल इस्लामिक रिपब्लिक के 1980 के युद्ध की शुरुआत की बरसी पर हुए आयोजन में इकट्ठे हुए लोगों पर एक बंदूकधारी ने गोलियां चला दी थीं।

रूहानी ने इराक के पूर्व तानाशाह सद्दाम हुसैन का जिक्र करते हुए कहा, जिन्होंने इसे अंजाम दिया है, वे सद्दाम के रहने तक उनके लड़ाके थे और उसके बाद उन्होंने अपने हुक्मरान बदल लिए। उन्होंने कहा, अरब की खाड़ी के दक्षिण में स्थित देशों में से एक उसके वित्तीय, हथियार एवं राजनीतिक जरूरतों की देखभाल करता है।