अभी-अभी: कनाडा के बॉम्बे भेल रेस्टोरेंट में ब्लास्ट, 18 घायल, CCTV में दिखे 2 संदिग्ध

कनाडा के ओंटारियो स्थित एक भारतीय रेस्टोरेंट में ब्लास्ट हुआ है. ब्लास्ट की वजह अभी पता नहीं चल पाई है, लेकिन दर्जनों लोगों के घायल होने की खबर है. धमाके के वक्त रेस्टोरेंट में ज्यादातर लोग डिनर कर रहे थे. धमाके में 18 से ज्यादा लोगों के घायल होने की जानकारी आ रही है.

ओंटारियो के मिसिसौगा में गुरुवार की रात को स्थानीय समयानुसार 10.30 बजे के करीब बॉम्बे भेल रेस्टोरेंट में धमाका हुआ. ओंटारियो शहर, टोरंटो के दक्षिण में स्थित है. अधिकारियों का कहना है विस्फोट के कारणों का अभी पता नहीं चल पाया है. स्थानीय प्रशासन ने घटनास्थल पर बम स्क्वॉयड को भेजा है.

पुलिस ने अपने बयान में कहा है कि दो संदिग्ध घटनास्थल पर देखे गए हैं, जिनके द्वारा रेस्टोरेंट के भीतर आईईडी ब्लास्ट किए जाने की आशंका है. इनका पता सीसीटीवी से चला है. घायलों को स्थानीय अस्पताल में और गंभीर रूप से घायलों लोगों को टोरंटो के ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया गया है.

पुलिस ने कहा कि दो संदिग्ध ब्लास्ट के तुरंत बाद ही घटनास्थल से निकल गए. दोनों संदिग्धों का पहना लगभग समान है. इनमें से एक 5 फीट 10 इंच का पुरुष है, जिसकी उम्र 20 वर्ष के आसपास लग रही है. उसने डार्क ब्लू जींस के साथ सिर को ढंकने वाला जैकेट पहन रखा है. साथ ही उसके सिर पर बेसबॉल कैप है और उसने अपना चेहरे काले रंग के कपड़े से ढक रखा है.

भारतीय रेस्टोरेंट में हुए धमाके पर विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने ट्वीट कर कहा कि भारत सरकार कनाडा में अपने काउंसल जनरल और उच्चायोग के लगातार संपर्क में है. पीड़ित लोगों की मदद के लिए हरसंभव कदम उठाया जा रहा है. उन्होंने इमरजेंसी नंबर- +1-647-668-4108 भी शेयर किया.

बता दें कि मिसिसौगा की आबादी 7 लाख से ज्यादा है, और यहां प्रवासी लोगों की संख्या बहुत ज्यादा है. मिसिसौगा कनाडा की सबसे बड़ी म्युनिसिपैलिटी में छठवें नंबर पर आती है.