अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति जॉर्ज एच. डब्ल्यू. बुश अस्पताल में भर्ती

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति जॉर्ज एच. डब्ल्यू. बुश का रक्त में संक्रमण का इलाज चल रहा है. गौरतलब है कि हाल ही में उनकी पत्नी बारबरा बुश का निधन हुआ है. बुश के कार्यालय की ओर से कल जारी बयान के मुताबिक, 93 वर्षीय पूर्व राष्ट्रपति की सेहत में सुधार हो रहा है. उन्हें रविवार को ह्यूस्टन मेथोडिस्ट अस्पताल में भर्ती कराया गया. उन्होंने शनिवार को ही अपनी पत्नी बारबरा का अंतिम संस्कार किया था. बारबरा का निधन मंगलवार को हुआ. बुश अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति जॉर्ज डब्ल्यू बुश (2001-2009) के पिता हैं.अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति जॉर्ज एच. डब्ल्यू. बुश अस्पताल में भर्ती

92 साल की उम्र में निधन
अमेरिका की पूर्व प्रथम महिला व साक्षरता के प्रसार के लिए काम करने वाली बारबरा बुश का 92 साल की उम्र में 17 अप्रैल 2018 को निधन हो गया. परिवार और चिकित्सकों से सलाह करने के बाद बारबरा ने ‘सहज देखभाल’ के अलावा और किसी तरह का चिकित्सकीय उपचार कराने से मना कर दिया था. बुश दंपति ने जनवरी में अपनी शादी की 73वीं सालगिरह मनाई थी.

बारबरा बुश के परिवार में उनके पति व पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति जॉर्ज एच डब्ल्यू बुश, बेटे व पूर्व राष्ट्रपति जॉर्ज डब्ल्यू बुश तथा नील मार्विन और जेब, बेटी डोरोथी बुश कोच और 17 पोते-पोतियां, नाती-नातिन हैं.