अमेरिका ने कहा भारत पर परमाणु हमला कर सकता है पाक

अमेरिका के  विभाग ने चेतावनी जारी की है कि, पाकिस्तान आने वाले समय में भारत पर परमाणु हमला करेगा. ख़ुफ़िया  विभाग द्वारा यह चेतावनी सुंजवां में आतंकी हमला होने के अगले दिन जारी की गई है. विभाग की यह चेतावनी भारत की परेशानियां बढ़ाने  वाली हो सकती है. अमेरिका की चेतावनी : भारत पर परमाणु हमला कर सकता है पाकिस्तान

अमेरिका के खुफिया विभाग प्रमुख डैन कोट्स ने चेतावनी दी है कि, पाकिस्तान नए तरीके के परमाणु हथियार बना रहा है जिसमे कम दूरी तक मार करने वाले परमाणु हथियार शामिल हैं. इन हथियारों में कम दूरी की सामरिक मिसाइलें, समुद्री क्रूज मिसाइलें, हवाई क्रूज मिसाइलें और लंबी दूरी की बैलेस्टिक मिसाइलें शामिल हैं. इसके साथ ही वह जमीनी हमले करना भी जारी रखेगा.

अमेरिकी खुफिया विभाग की रिपोर्ट इशारा करती है कि,  भारत और पाकिस्तान के बीच संबंध आने वाले दिनों में भी नहीं सुधरेंगे. कोट्स ने कहा है कि आने वाले दिनों में भारत और पाकिस्तान की सीमा पर हिंसा बढ़ेगी.  इससे पहले एक बार पाकिस्तानी रक्षा मंत्री खुर्रम दस्तगीर खान कह भी चुके हैं कि पाकिस्तान किसी भी दुस्साहस पर भारत को उसी की भाषा में जवाब देगा”.