अयोध्याः 1.25 लाख गांव में आयोजित होगा राम महोत्सव

राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (आरएसएस) ने ऐलान किया है कि अयोध्या में राम मंदिर बनेगा। आरएसएस के इस ऐलान के बाद विश्व हिंदू परिषद ने राम मंदिर बनाए जाने को लेकर तैयारियां शुरू कर दी हैं। वीएचपी पूरे देश के 1.25 लाख गांवों में एक बड़ा जागरुकता अभियान शुरू करने जा रहा है।अयोध्याः 1.25 लाख गांव में आयोजित होगा राम महोत्सव

देश के 1.25 लाख गांवों में होने वाले इस जन जागरुकता अभियान की शुरुआत नवरात्र के पहले दिन 18 मार्च से होने जा रही है। राम महोत्सव में हिस्सा लेने वाले लोगों को एक साथ शपथ दिलाई जाएगी कि वेरामजन्मभूमि + के लिए बलिदान देने को तैयार हैं। 

विश्व हिंदू परिषद की मानें तो 1.25 जगहों पर होने वाले इस आयोजन की शुरुआत नवरात्र के पहले दिन से होगी जबकि लोगों के लिए शपथ ग्रहण का कार्यक्रम रामनवमी के दिन 26 मार्च को रखा जाएगा। इस कार्यक्रम का आयोजन जहां पूरे देश में होगा वहीं अयोध्या में भी रामनवमी  को शपथ ग्रहण का कार्यक्रम रखा गया है। हिंदू संगठनों के बड़े नेता यहां आयोजित होने वाले कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे। 

विश्व हिंदू परिषद के प्रवक्ता शरद शर्मा ने बताया कि कार्यक्रम को आयोजित करने का उद्देश्य है कि अयोध्या में भव्य राम मंदिर का निर्माण हो सके। हिंदू समुदाय के लोग एक साथ आएं। उनमें हिंदू धर्म को लेकर जागरुकता पैदा हो सके। रामजन्मभूमि के लिए पूरे देश के हिंदू एक साथ आकर उनकी एकता दिखाएंगे।