आईपीएल-2018 में सनराइजर्स हैदराबाद ने मुंबई इंडियंस को 31 रन से हराया

- in TOP NEWS, खेल

 

मुंबई  । आईपीएल-2018 में सनराइजर्स हैदराबाद ने मुंबई इंडियंस को 31 रन से हरा दिया। 119 रन के लक्ष्य का पीछा कर रही मुंबई इंडियस टीम 18.5 ओवर में 87 रन पर ही सिमट गई। मुंबई इंडियंस की शुरुआत अच्छी नहीं रही टीम के ओपनर टीम को अच्छी शुरुआत नहीं दिला सके। मुम्बई इंडियंस की बल्लूबाज सूर्यकुमार यादव (33) और क्रुणाल पंड्या (24) के अलावा कोई भी खिलाड़ी सनराईजर्स हैदराबाद के गेंदबाजों के आगे ज्यादा देर टिक नहीं पाया। सनराईजर्स हैदराबाद की और से संदीप शर्मा, मोहम्मद नबी, शाकिब अल हसन ने 1-1 विकेट, राशिद खान और बासिल थंपी ने 2-2 विकेट और , सिद्धार्थ कौल 3 ने विकेट लिये। सनराईजरर्स हैदराबाद ने वानखेड़ स्टेडियम में पहली जीत हासिल की।


इससे पहले टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी उतरी सनराइजर्स हैदराबाद की शुरुआत बेहद खराब रही। मिचेल मैक्लेघन ने अपने पहले ही ओवर में शिखर धवन को बोल्ड किया और ऋद्धिमान साहा को विकेटकीपर ईशान किशन के हाथों कैच आउट कराकर दो झटके दिय। दो झटकों से टीम अभी संभली भी नहीं थी कि हार्दिक पांड्या ने मनीष पांडे को 16 रन के निजी योग पर रोहित शर्मा के हाथों कैच आउट कराकर टीम को तीसरा झटका दिया। हैदराबाद को चौथा झटका शाकिब अलहसन के रुप में लगा वे सूर्यकुमार यादव के थ्रो पर रन आउट हुए।
पावर प्ले के 6 ओवर में 51 रन पर 4 विकेट के बाद टीम के योग में महज 12 रन ही जुड़े थे कि कप्तान केन विलियमसन को हार्दिक ने विकेटकीपर के हाथों कैच आउट कराकर टीम को पाचवां झटका दिया।
मोहम्मद नबी को 14 के निजी योग पर मयंक मारकंडे ने क्लीन बोल्ड कर चलता किया। जबकि राशिद खान 6 रन बनाकर जसप्रीत बुमराह का शिकार बने। बुमराह ने ईशान किशन के हाथों कैच कराया। इसके बाद आये बासिल थम्पी को मारकंडे ने महज 3 रन के निजी योग पर चलता किया।
सिद्धार्थ कौल 2 रन के निजी योग पर रन आउट हो गये। एक छोर पर संभलकर खेल रहे युसूफ पठान 33 गेंद पर 29 रन बनाने वाले अंतिम खिलाड़ी रहे। उन्हें मुस्ताफिजुर रहमान ने हार्दिक पांडया के हाथों कैच कराया। आखिर में आये संदीप शर्मा बिना कोई रन बनाये नाबाद रहे।
—24 अप्रैल 2018