आईपीएल 2019 में इन 4 नए कप्तानों के साथ उतरेगी ये 4 टीमें, न. 4 टीम में आएंगे सबसे विस्फोटक कप्तान

- in खेल

इस बात से तो आप सभी अवगत ही होगें कि आईपीएल 2018 काफी रोमाचंक रहा है। आपको बता दें कि अक्‍सर देखा जाता रहा है कि आइपीएल टीमों में हमेशा ही कुछ न कुछ बदलाव होते रहे है। जिसके चलते आईपीएल 2019 में भी कुछ महत्‍वपूर्ण बदलाव देखने को मिल सकते है, क्‍योंकि सुनने में आ रहा है कि इस बार आईपीएल 2019 की 4 टीमों में नये कप्‍तानों की नियुक्ति की जा रही है, जो दुनिया का सबसे खतरनाक खिलाडि़यों में से है।
आपकी जानकारी के लिये बता दें कि IPL 2019 को लेकर लोगों में अभी से उत्‍सुकता दिखने लगी है जबकि अभी आईपीएल 2019 मे कुछ समय बाकी है, पर चार टीमें ऐसी है जो 2019 के आईपीएल के दौरान अपने कप्तानों को बदलने वाली है और यह लगभग तय हो चुका है, अब आप लोगों का सोचना यही होगा कि इस बार टीम में किन 4 दिग्‍गजों को कप्‍तानी की जिम्‍मेदारी मिलने वाली है?तो आपको बता दें कि इस बार जिन 4 दिग्‍गजों की बात की जा रही है वो कुछ इस प्रकार से है….

पहला : दिल्ली डेयरडेविल्स 2018 के आईपीएल में गौतम गंभीर ने उनकी कप्तानी की थी अंत तक आते-आते श्रेयस अय्यर इनके नए कप्तान हो गये, और दोनों कप्तानों के साथ खेलने के बावजूद भी दिल्ली आठवें स्थान पर रही थी इनका रिकॉर्ड है हर वर्ष यह नए कप्तान के साथ उतरते हैं और इस बार 2019 में भी यह नई कप्तान के साथ उतरेंगे।

दूसरा : सनराइजर्स हैदराबाद की टीम केन विलियमसन ने हैदराबाद टीम की कप्तानी की थी और 2018 में हैदराबाद की टीम बहुत अच्छा खेला था,पर डेविड वॉर्नर पर बैन हट जाएगा और उनकी बापसी होने वाली है आईपीएल में और अगर बीसीसीआई हरी झंडी दे देता है हैदराबाद में खेलने के लिए तो वही कप्तानी करेंगे।

तीसरा : किंग्स इलेवन पंजाब की टीम इस टीम ने 2018 में रविचंद्रन अश्विन को कप्तान बनाया था पर अंत तक आते-आते इन्हें हार मिली थी और इसीलिए यह सातवें पोजिशन पर थे और अभी नया कप्तान यह टीम तलाश रही है।

चौथा : राजस्थान रॉयल्स की टीम इस टीम की कप्तानी 2018 में अजिंक्य रहने ने की थी,और प्लेऑफ तक भी पहुंच गई थी पर स्टीव स्मिथ की वापसी होगी 2019 में और अगर उन्हें भी हरी झंडी मिली तो वही कप्तानी करेंगे राजस्थान टीम की।