आकर्षण का केन्द्र रही ‘बदलता बनारस’ की डाक्यूमेंट्री

बारह दिनों में तैयार हुई, वर्तमान से भविष्य का विकास स्वरूप दिखाती है यह लघु फिल्म

वाराणसी : शहर में विकास का स्वरूप और उसकी रफ्तार को अपने आप में समेटे ‘बदलता बनारस’ की डॉक्यूमेंट्री सोमवार को डीरेका में आयोजित प्रधानमंत्री मोदी की सभा में सबसे ज्यादा आकर्षण का केन्द्र रही। 18 परियोजनाओं एवं आठ लोकार्पण कार्यक्रमों तथा शिलान्यास का विवरण अपने आप में समेटे यह वृत्तचित्र वाराणसी की एक कुशल टीम द्वारा तैयार किया गय।

राज्य सरकार के निर्देश पर वाराणसी मंडलायुक्त नितिन रमेश गोकर्ण की देख-रेख में तथा वीडीए सचिव विशाल सिंह के निर्देशन में इस वृत्तचित्र को तैयार करने में बारह दिन का समय लगा। इसका दो वर्जन बनाया गया। एक डीरेका की सभा में आमजन के लिए और दूसरा कम समयाअवधि की प्रधानमंत्री जी के स्वयं अवलोकन के लिए।

इस सर्म्पूण वृत्तचित्र का निर्देशन आलोक दीप ने किया। वही एडिटिंग कमल चौरसिया, ग्राफिक्स प्रिंस राज एवं आलेखन मोनेश श्रीवास्तव ने किया। डॉक्यूमेंट्री को आवाज उदय प्रताप इंटर कालेज के प्रवक्ता डॉ अरविन्द कुमार सिंह ने दिया है। प्रस्तुति इनोवेशनमोटिव एवं थर्ड आई मीडिया पिक्चर्स की संयुक्त रूप से रही। इसी टीम ने श्री काशी विश्वनाथ मंदिर विस्तार का प्रेजेंटेशन तथा अभी हाल में ‘रंगभरी एकादशी’ का वृत्तचित्र तैयार किया, जिसे काफी सराहना मिल रही है।