आखिरी मुकाबले में चमत्कार का इंतजार, राहुल-ऋषभ ने बढ़ाई उम्मीदें

- in खेल

टीम इंडिया और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का पांचवां और आखिरी मुकाबला लंदन के ‘द ओवल’ मैदान पर खेला जा रहा है. टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड की टीम ने अपनी पहली पारी में 332 रन बनाए. इसके बाद अपनी पहली पारी खेलने उतरी टीम इंडिया 292 रन पर ऑल आउट हो गई. इंग्लैंड को पहली पारी के आधार पर 40 रनों की बढ़त मिली.

दूसरी पारी में इंग्लैंड ने 8 विकेट पर 423 रन बनाकर पारी घोषित कर दी और भारत को जीत के लिए 464 रनों का लक्ष्य दिया. जवाब में भारत ने 5 विकेट गंवा कर 298 रन बनाए हैं. केएल राहुल (142) और ऋषभ पंत (101) क्रीज पर हैं.

केएल राहुल ने टेस्ट करियर का पांचवां शतक जमाया. राहुल का यह पिछले दो वर्षों में पहला और कुल पांचवां शतक है. लगातार नौ पारियों में नाकाम रहने के बाद पहली बार उन्होंने 100 से अधिक रन बनाए. उन्होंने उपकप्तान अंजिक्य रहाणे (37) के साथ चौथे विकेट के लिए 118 रन जोड़े. राहुल के बाद ऋषभ पंत ने भी अपने टेस्ट करियर का पहला शतक पूरा किया. राहुल और ऋषभ के बीच अब तक 170 से ज्यादा रनों की पार्टनरशिप हो चुकी है.

LIVE स्कोरबोर्ड

दूसरी पारी में टीम इंडिया

भारतीय टीम शुरू में ही लड़खड़ा गई और केवल 20 गेंद के खेल में उसने शिखर धवन (1), चेतेश्वर पुजारा (0) और कप्तान विराट कोहली (0) के विकेट गंवा दिए.

जेम्स एंडरसन (23 रन देकर दो) ने धवन और पुजारा को तीसरे ओवर में एलबीडब्ल्यू आउट किया. एंडरसन ने इसके साथ ही ग्लेन मैकग्रा के 563 विकेटों की बराबरी भी कर ली है.