आज कंगारुओं को धूल चटाने इस Playing XI के साथ मैदान में उतरेगा भारत!

- in खेल

विराट कोहली की सेना ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ब्रिस्बेन में खेले जाने वाले पहले टी-20 मुकाबले में मेजबान ऑस्ट्रेलिया टीम को मात देकर कंगारुओं की धरती पर जीत के साथ दौरे का आगाज करना चाहेगी. आइए एक नजर डालते हैं कि भारत किस प्लेइंग इलेवन के साथ ब्रिस्बेन टी-20 में उतर सकता है.

आज कंगारुओं को धूल चटाने इस Playing XI के साथ मैदान में उतरेगा भारत!1. ओपनर: रोहित शर्मा और शिखर धवन की जोड़ी पर ओपनिंग का जिम्मा होगा. रोहित शर्मा के पास न्यूजीलैंड के मार्टिन गप्टिल का रिकॉर्ड तोड़कर टी-20 में सबसे ज्यादा रनों के रिकॉर्ड बनाने पर होगा. टी-20 में गप्टिल का रिकॉर्ड तोड़ने से रोहित सिर्फ 65 रन दूर हैं. वर्ल्ड क्रिकेट में रोहित शर्मा टी-20 इंटरनेशल में सबसे ज्यादा 4 शतक लगाने वाले बल्लेबाज हैं. टी-20 इंटरनेशल में सबसे ज्यादा शतक रोहित के नाम है.

नंबर 3: कप्तान विराट कोहली नंबर 3 पर टीम इंडिया की पारी को मजबूती देंगे.

3. मिडिल ऑर्डर: मिडिल ऑर्डर में कॉम्बिनेशन को देखते हुए नंबर 4 पर केएल राहुल को मौका मिल सकता है.

नंबर 5: नंबर 5 पर ऋषभ पंत को मौका मिल सकता है. वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे टी-20 मैच में ऋषभ पंत ने शिखर धवन के साथ मिलकर भारत को जीत दिलाई थी.

विकेटकीपर और नंबर 6: अनुभवी दिनेश कार्तिक पर विकेटकीपिंग और नंबर 6 पर बल्लेबाजी का दारोमदार होगा. वेस्टइंडीज के खिलाफ टी-20 सीरीज में दिनेश कार्तिक ने 3 मैचों की दो पारियों में 31 रन बनाए.

ऑलराउंडर: क्रुणाल पंड्या ऑलराउडर की भूमिका में होंगे, जो लेफ्ट आर्म स्पिन गेंदबाजी करने के साथ-साथ नंबर 7 पर टीम इंडिया की बल्लेबाजी को मजबूती देंगे. क्रुणाल पंड्या ने 3 टी-20 मैचों की एक पारी में 21 रन बनाए. उन्होंने डेब्यू मैच में 9 गेंदों में नाबाद 21 रनों की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की थी. उनका स्ट्राइक रेट 233.33 का था.

स्पिन डिपार्टमेंट: इस मैच में कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल में से किसी एक को ही मौका मिल सकता है. लिहाजा युजवेंद्र चहल को कुलदीप यादव पर तरजीह मिल सकती है.

तेज गेंदबाज: ब्रिस्बेन में बाउंसी पिच पर तेज गेंदबाजों में जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार और खलील अहमद की तिकड़ी खेल सकती है.