आज का राशिफल 05 मार्च 2017 रविवार

- in अद्धयात्म

।।आज का राशिफल।।

आज का दिन मंगल मय हो

(ला, ली, लू, ले ,लो , चे, चो ,अ, कू)
मेष:- अपना काम खुद निपटाएं, तो सफल रहेंगे। खुद को संयम में रखें और पैसों के मामले में फालतू टेंशन न लें। जरूरत के हिसाब से व्यवस्था भी हो जाएगी और आखिरी में सब ठीक ही रहेगा। आप दूसरों की बात ध्यान से सुनें। पुरानी चिंताओं और हर तरह की नकारात्मकता को दिमाग से निकाल देंगे, तो स्थितियां आपके लिए सहज हो जाएगी। आप आज सामने आने वाले अवसरों का फायदा उठा सकेंगे। दिन अच्छा रहेगा। आप अच्छा और मीठा बोलकर अपने काम पूरे करवा लेंगे। कानूनी मामलों में किसी ज्यादा अनुभवी वकील की सलाह लें।

(वा, वी, वि, वू , वे ,वो ,ई ,उ, ए ओ)
वृष:- दिन अच्छा है साथ ही रोचक भी रहेगा। खुद को शांत और संयम से रखें तो अच्छा रहेगा। धन लाभ के योग हैं। ज्यादा से ज्यादा लोगों से मिलने और जानकारी प्राप्त करने के साथ सक्रिय रहेंगे। कोई नजदीकी व्यक्ति आपका हौंसला भी बढ़ा सकता है। पुराना  विवाद भी सुलझ सकता है। आप समझौता कर सकते हैं। रोजमर्रा के कामों में रुकावटें खत्म हो जाएंगी। आपका ध्यान संतान और शिक्षा की तरफ  रहेगा। आज आप अपनी वाणी से हर काम पूरे कर सकते हैं मीठा बोलें।

(का,की कु, के, को हा, घ ,छ, )
मिथुन:- आपकी इच्छा मनमर्जी के काम करने की होगी। किसी योजना पर उतना ही आगे बढ़ें, जितने से दूसरे लोग सहमत होते हों। एक काम निपटने के बाद ही दूसरे काम में हाथ डालें। जो काम आपकी नजर में निपट गया हो, उसे भी एक और बार जांच लें। भरोसेमंद लोगों पर ही भरोसा करें। परिवार के लिए कोई बीमा पॉलिसी या खास जगह निवेश का भी मन बन सकता है। लोग आप से निजी मामलों को लेकर सलाह ले सकते हैं। नकारात्मक विचार भी मन में न आने दें। उनका सीधा असर आपके प्यार और परिवार पर पड़ सकता है। कहीं भी उलझने से खुद को बचाएं।

(डा, डी, डू, डे, डो, हे, हो,हू ,ही)
कर्क:- चंद्रमा की स्थिति आपकी राशि के लिए ठीक रहेगी। आपको किए गए कामों का पूरा फायदा मिलेगा। आप शांत होकर विचार करें और अपने काम पर कॉन्सन्ट्रेट करें। कुछ लोग और कुछ बातें एकसाथ आपके सामने आ सकते हैं। इससे आप हैरान भी हो सकते हैं। आपको मिलने वाले ज्यादातर समाचार अच्छे रहेंगे। साथ काम करने वालों के साथ आप ज्यादा ही बातें करेंगे। आपके मन में जो भी शिकायतें हैं, उन्हें आप खुद तक ही रखें और अपने काम पर ध्यान दें। आप घर से ही कोई काम या बिजनेस शुरू करने के बारे में विचार करेंगे। आपको घर में भी कुछ मरम्मत करवानी पड़ सकती हैं। परिवार के सदस्यों के साथ अच्छा समय बीतेगा, परिवार के ही दम पर आपकी समस्या सुलझ जाएगी।

(मा, मी मू, मे, मो, टा, टि, टू, टै)
सिंह:- दिन अच्छा है। चंद्रमा गोचर कुंडली के कर्म भाव में रहेगा। हर काम बहुत अच्छी तरह और आसानी से निपटता जाएगा। ऑफिस में बातचीत के साथ किसी मेल या संवाद में भी सफलता मिलेगी। ऑफिस से जुड़ी गलतफहमी या परेशानी भी खत्म हो जाएगी। लोग आपका सहयोग करेंगे, लेकिन पहल आपको ही करनी पड़ेगी। फैसले करने के लिए भी समय अच्छा है। पैसों के नजरिए से भी दिन बेहतर रहेगा। आपको किसी सामाजिक कार्यक्रम में या किसी से मिलने भी जाना पड़ सकता है। पुरानी तारीखें, लेन-देन और जमा राशि को एक बार देख लें। आज आपको धन लाभ हो सकता है। शांत रहें। नए लोगों से मुलाकात होगी।

( पा, पि, पू, पे, पो ,प्र, ष, म्, ठ टो)
कन्या:- नौकरी संबंधित मामलों के लिए दिन अच्छा है। चंद्रमा गोचर कुंडली के भाग्य भाव में रहेगा। थोड़ी-सी कोशिश से आप ज्यादा ऊंचे पद या ज्यादा ऊंचे वेतन पर पहुंच सकते हैं। नौकरी और करियर के क्षेत्र में अप्रत्याशित अवसर मिल सकते हैं। सूचना, मीडिया, कम्प्यूटर क्षेत्र के लोगों को नई नौकरी का मौका मिल सकता है। अपनी सफलता की राह में दूसरों को बीच में न आने दें। जब आपकी इन अवसरों को लेकर बातचीत या मुलाकात होगी, तब फिर कोई अप्रत्याशित घटना हो सकती है। आप हर स्थिति के लिए तैयार रहें। पैसों से जुड़े किसी मामले को लेकर किसी व्यक्ति से बहुत रोचक मुलाकात हो सकती है। जीवनसाथी को अचानक किसी ऐसे निवेश का फायदा मिल सकता है, जिसके बारे में आपको शायद ही कुछ याद हो। प्रेमी या जीवनसाथी के साथ समय बीतेगा। आने वाले दिन में सोचे हुए काम पूरे हो जाएंगे।

(रे, रो, रा, री, ता, ती, तू, ते)
तुला:- समाज में जान-पहचान बनाने के लिए नए रास्ते खुलेंगे। आज आपके निजी जीवन में कुछ बदलाव आ सकते हैं। ये बदलाव आपकी इच्छा के अनुरूप रहेंगे और आपको पसंद भी आएंगे। नए कपड़े, सजना-संवरना और नए शौक पूरे करने का मन बनेगा। किसी रिश्तेदार या दोस्त से अच्छी खबर भी  आपको मिल सकती है। जिम्मेदारियों का बोझ ज्यादा रहेगा। अपने किसी साथी या किसी अनजान व्यक्ति की बहुत मदद करेंगे। आप अपने दायरे का विस्तार करें। किसी ऐसी जगह की यात्रा हो सकती है, जहां आप पहले नहीं गए हों। ऑफिस या बिजनेस में आप कोई खास तरह के काम निपटाने की प्लानिंग कर सकते हैं।

(ना ,नी, नू ,ने ,नो ,तो, या ,यी ,यू)
वृश्चिक:- चंद्रमा के प्रभाव से रोजमर्रा के कामकाज पूरे हो जाएंगे। आप नौकरी में स्थानांतरण या कामकाज में बदलाव चाहते हैं, तो कोई खबर भी  मिल सकती है। आपका मन भी काफी सक्रिय रहेगा। आप सारे विकल्पों पर विचार कर लें। जहां तक हो सके, शांत रहें, समय का आनंद लें। समय अपेक्षाकृत बेहतर रहेगा। पुराने परिचित लोगों से मुलाकात होगी। लोग अपनी समस्याएं आपके सामने रख सकते हैं और आप उनको निपटाने की कोशिश करेंगे।

(ये,यो,भा, भी,भू, भे, ध, फ,ढ)
धनु:- आपके लिए दिन बहुत महत्वपूर्ण है। पुरानी परेशानियों का कोई समाधान मिल सकता है। दरअसल ऑफिस में कोई व्यक्ति आपकी मदद करेगा। डेली रुटीन सहज और सरल हो सकता है। जो अवसर आपको पहले नहीं मिल सका था, वह किसी की मदद से मिल सकता है। बिजनेस से संबंधित किसी महत्वपूर्ण चर्चा में शामिल होने के पहले ठीक से विचार कर लें। स्थितियां समझ लें और तैयारी करके ही आएं। लोगों को आपसे बहुत उम्मीदें रहेंगी। भाइयों या पड़ोसियों से ज्यादा अपनत्व भी महसूस होगा। दुश्मनों पर जीत मिल जाएगी। मेहनत से सकारात्मक परिणाम मिलेंगे। बिजनेस अच्छा चलेगा। आज होने वाली आमदनी में से कुछ पैसा आप भविष्य के लिए बचा सकते हैं। बिजनेस में बदलाव का मन बना रहेगा। किसी बात की ज्यादा जिद न करें। किस्मत का साथ भी मिलेगा। राजनीतिक क्षेत्र के लोगों के लिए समय बेहतर है।

(भे, जा,जी, जू जे जो खी, खू,खे, खो,गा, गी)
मकर:-कामकाज में कुछ ज्यादा ही बिजी रहेंगे। आपको जो जिम्मेदारी मिलेगी, उसमें आप सफलता होंगे। काम का नेतृत्व आपके हाथों में रहेगा। आपको शांति से काम करना पड़ेगा और दूसरों की बात भी गंभीरता से सुननी पड़ेगी। अपनी सक्रियता, कोशिश और एकाग्रता भंग न होने दें। कोशिश करेंगे, तो ज्यादातर काम भी पूरे हो जाएंगे। आप बेरोजगार हैं, तो हो सकता है आज का दिन आप कई दिनों तक याद रखें। करियर के मामले में अचानक कोई खुशखबरी भी मिल सकती है। कई दिनों से चली आ रही मायूसी खत्म हो सकती है। स्वतंत्र ढंग से व्यवहार करने के बजाय नियमानुसार चलना पसंद करेंगे। सामाजिक दायरे में भी खुद को संयमित रखेंगे। धन की बचत कर सकते हैं। खर्चे पर भी नियंत्रण रखें।

(गू, गे, गो,सा,सी,सू से,सो,दा)
कुम्भ:- आपके विचार साफ रहेंगे और आपको सफलता भी मिलेगी। भविष्य की किसी योजना के बारे में अधिकारियों से बातचीत होगी। प्रेमी से अपने मन की बात भी आप कह सकते हैं। रोमांस के क्षेत्र में आपको सरप्राइज भी मिल सकता है। कार्यक्षेत्र में आप पूरी तरह अनुशासित रहें। किसी चीज को लेकर आप थोड़े ज्यादा उत्सुक भी रहेंगे। परिवार की तरफ से कोई रोचक खबर भी आपको मिल सकती है। किसी से मुलाकात या बातचीत करने और कोई कार्यक्रम में शामिल होने के लिए तो दिन बहुत अच्छा है। कोई ऐसी बात या परिस्थिति भी आपके सामने आएगी, जिससे आपकी सोच बदल जाएगी। यह बदलाव आपके लिए शुभ रहेगा। आपके लिए दिन सामान्य रहेगा।

(दी,दू,थ, झ, दे ,दो,चा, ची )
मीन:- दोस्तों और भाइयों से सहयोग मिलेगा। आपके काम आज इन लोगों की ही मदद से पूरे होंगे। पुराने दोस्तों से मिलने का योग बन रहा है। आपको ऐसे पुराने दोस्त मिलेंगे जो आपकी मदद करेंगे और रुके हुए काम पूरे करवा देंगे। निवेश या पैसों से जुड़े कुछ रोचक मौके भी आपको मिल सकते हैं।  नए विचार आपके सामने आते जाएंगे। योजना बनाने और फैसले करने के लिए दिन अच्छा है। किसी गुरु या बुजुर्ग से आपको सही सलाह मिल सकती है। किसी तरह का दबाव महसूस करते आ रहे हैं, तो हो सकता है आपका दबाव भी कम हो जाए। पार्टनर से भी संबंध सुधरने लगेंगे। पार्टनर भी आपको पूरा समय देगा।