आज रात 9 बजे से इन 5 राशियों की चमकने वाली है किस्मत, खत्म होगी शनि की साढ़ेसाती

- in अद्धयात्म

भारतीय ज्योतिष के अनुसार नवग्रहों में से एक ग्रह, शनि की साढ़े सात वर्ष चलने वाली एक प्रकार की ग्रह दशा होती है. ज्योतिष एवं खगोलशास्त्र के नियमानुसार सभी ग्रह एक राशि से दूसरी राशि में भ्रमण करते रहते हैं. इस प्रकार जब शनि ग्रह लग्न से बारहवीं राशि में प्रवेश करता है तो उस विशेष राशि से अगली दो राशि में गुजरते हुए अपना समय चक्र पूरा करता है. शनि की मंथर गति से चलने के कारण ये ग्रह एक राशि में लगभग ढाई वर्ष यात्रा करता है, इस प्रकार एक वर्तमान के पहले एक पिछले तथा एक अगले ग्रह पर प्रभाव डालते हुए ये तीन गुणा, अर्थात साढ़े सात वर्ष की अवधि का काल साढ़े सात वर्ष का होता है. भारतीय ज्योतिष में इसे ही साढ़े साती के नाम से जाना जाता है. आज हम आपको उन राशियों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनकी साढ़ेसाती आज रात 9 बजे से खत्म हो जाएगी. कौन सी है वो राशियां, आईये जानते हैं.

मेष राशि

शुक्र का गोचर मेष राशि में होने की वजह से सबसे ज्यादा लाभ इन राशि के जातकों को होगा. व्यवसाय में विस्तार होगा जिस वजह से आमदनी में वृद्धि होगी. कहीं से धन लाभ होने की संभावना है. अब तक जो जरूरी काम रुका हुआ था वह जल्द ही पूरा हो जाएगा. काम बढ़ने की वजह से आपकी जिम्मेदारियां भी बढ़ जायेंगी. लाइफ पहले से ज्यादा बिजी होने वाली है. स्वास्थ्य अच्छा बना रहेगा.

मिथुन राशि

आज के बाद से आपको किसी की मदद की आवश्यकता नहीं पड़ेगी. ज्यादातर काम आप खुद ही पूरे कर लेंगे. किसी ऐसे व्यक्ति से मिल सकते हैं जिनसे आपको अलग हुए बहुत ज्यादा टाइम हो गया है. बिछड़े लोगों से मिलकर अच्छा लगेगा. कुंवारों की शादी पक्की हो सकती है. सिंगल लोगों को उनका मनचाहा प्यार मिलने वाला है. अचानक से कहीं धन लाभ के योग बन रहे हैं. आय के साधन में भी बढ़ोत्तरी होगी.

कर्क राशि

अत्यधिक क्रोध करना आपके लिए हानिकारक साबित हो सकता है. यह आपके भविष्य पर बुरा प्रभाव डाल सकता है. इससे आपकी प्लानिंग खराब हो सकती है और आप आर्थिक हानि से गुजर सकते हैं. लेकिन जीवनसाथी से पूरा सहयोग मिलेगा जिस वजह से आप अपने कार्य में बहुत तेजी से सफलता हासिल करेंगे. परिवार का भी सहयोग आपके साथ रहेगा.

तुला राशि

जितना कष्ट आपको झेलना था, आप झेल चुके हैं. अब आपके अच्छे दिन शुरू हो रहे हैं. अब आपको वह सारी खुशी मिलेगी जिसके आप हक़दार हैं. आपको धन-दौलत और हर प्रकार की भौतिक सुविधाओं की प्राप्ति होगी. व्यापारी लोगों को किसी पुराने मित्र का साथ मिल सकता है. उनकी मदद से आपको लाभ होने की पूरी संभावना है.

सिंह राशि

आपका करियर अब चरम सीमा पर पहुंचने वाला है. आप अपने करियर में एक अलग ही मुकाम हासिल करने वाले हैं. कोई नया काम शुरू करने का ये सबसे शुभ मुहूर्त है. अचानक से कहीं धन प्राप्ति का योग बन रहा है. नौकरी करने वालों का प्रमोशन हो सकता है. परिवार और दोस्तों से पूरा सहयोग मिलेगा. शादीशुदा लाइफ में रोमांस आएगा.