आशुतोष राणा की ‘धड़क’

अमित कुमार

अगले दो वर्षो में आशुतोष राणा अभिनीत सात बड़ी फिल्में रिलीज होने वाली हैं। जिसमें धर्मा प्रोडक्शन की ‘धड़क’, अनुभव सिन्हा की ‘मुल्क’, अभिषेक चौबे की ‘सोनचिरैया’, तिग्मांशु धूलिया की ‘मिलन टॉकीज’, रोहित शेट्टी की ‘सिम्बा’, इस्माइल दरबार की ‘तिगड़म’, शेखर सिरीन की ‘चिकन करी कानून’ शामिल हैं। लगातार बड़े बैनर की फिल्मों में काम करने के सवाल पर उन्होंने बताया कि ऐसा नहीं है कि वो केवल बड़े बैनर की फिल्मों में ही काम कर रहे हैं। वो नियमित अंतराल पर दक्षिण भारतीय सिनेमा में भी काम करते रहते हैं।

बॉलीवुड के जानेमाने अभिनेता आशुतोष राणा ने फिल्मों में कई ऐसे रोल अदा किए हैं जो एक मील का पत्थर साबित हुए हैं। उन्होंंने अपने प्रशंसकों को कई यादगार फिल्मों का तोहफा दिया है। इसी कड़ी में उनकी अगली बहुप्रतीक्षित फिल्म ‘धड़क’भी इसी साल प्रदर्शित होने वाली है। धर्मा प्रोडक्शन के बैनर तले बनने वाली इस फिल्म में आशुतोष राणा ने अभिनेत्री जान्हवी कपूर के पिता का रोल अदा किया है। यह फिल्म ब्लॉकबस्टर मराठी फिल्म ‘सैराट’ की अधिकारिक रीमेक है और राजस्थान की पृष्ठभूमि पर आधारित एक प्रेम कथा है। आशुतोष राणा ने बताया कि फिल्म के सह-कलाकार जान्हवी कपूर और ईशान खट्टर ने उनसे अभिनय की बारीकियों के बारे में कई जानकारियां साझा की। उन्होंने बताया कि ट्रेलर रिलीज से पहले इस फिल्म में उनके किरदार को गुप्त रखा गया था जिसे टे्रलर रिलीज के बाद ही उनके फैन को पता चला कि फिल्म में उनका रोल क्या है। उन्होंने फिल्म में एक संकीर्ण मानसिकता वाले मकान मालिक का किरदार निभाया है। उन्होंने कहा कि करण जौहर और फिल्म के निर्देशक शशांक खेतान से उनका बहुत ही भावुक रिश्ता है। उन्होंने शशांक खेतान की प्रशंसा करते हुए कहा कि उन्होंने फिल्म में एक अभिनेता के रूप में मेरी क्षमता का और विस्तार करने का कार्य किया है। फिल्म ‘धड़क’ में मेरा किरदार प्रशंसकों को आकर्षित करेगा और काफी पसंद आएगा। उन्होंने कहा कि मैंने वरुण धवन और आलिया भट्ट जैसे अभिनेता-अभिनेत्री के साथ काम किया है। जान्हवी और ईशान की तारीफ करते हुए कहा कि ये दोनों काफी युवा हैं लेकिन कैमरे के सामने कभी ऐसा प्रतीत नहीं होता, ऐसा लगता है कि जैसे उन्हें इस काम में महारत हासिल है। उन्होंने फिल्म में मुझे कभी एक अनुभवी अभिनेता होने का एहसास नहीं होने दिया और उनके साथ काम करके ऐसा लगा जैसे मैं भी एक युवा कलाकार हूं। उन्होंने मुझे दिखाया कि उम्र से कोई फर्क नहीं पड़ता।
अगले दो वर्षो में आशुतोष राणा अभिनीत सात बड़ी फिल्में रिलीज होने वाली हैं। जिसमें धर्मा प्रोडक्शन की ‘धड़क’, अनुभव सिन्हा की ‘मुल्क’, अभिषेक चौबे की ‘सोनचिरैया’, तिग्मांशु धूलिया की ‘मिलन टॉकीज’, रोहित शेट्टी की ‘सिम्बा’, इस्माइल दरबार की ‘तिगड़म’, शेखर सिरीन की ‘चिकन करी कानून’ शामिल हैं। लगातार बड़े बैनर की फिल्मों में काम करने के सवाल पर उन्होंने बताया कि ऐसा नहीं है कि वो केवल बड़े बैनर की फिल्मों में ही काम कर रहे हैं। वो नियमित अंतराल पर दक्षिण भारतीय सिनेमा में भी काम करते रहते हैं लेकिन एक बार का वाक्या उन्होंने साझा करते हुए बताया कि किसी ने उनसे कहा कि अब वे बॉलीवुड इंडस्ट्री से गायब होते जा रहे हैं लेकिन ऐसा बिल्कुल भी नहीं था।