आसमान में दिखा चमकीला विस्फोट, जाने एलियन थे या था रॉकेट

- in अजब-गजब

एलन मस्क की कंपनी स्पेस एक्स एक बार फिर चर्चा में है, लेकिन इस बार गलत कारणों से नहीं बल्कि एक बड़ी उपलब्ध‍ि हासिल करने की वजह से.
आसमान में दिखा चमकीला विस्फोट, जाने एलियन थे या था रॉकेट
कैलिफोर्न‍िया के आसमान में रविवार की शाम गजब का नजारा देखने को मिला. पूरा आसमान एक नीली रोशनी से नहा उठा. कई लोगों ने इसे यूएफओ या कोई एलियन स्पेस माना और इस घटना के वीडियोज सोशल मीडिया पर पोस्ट किए.

हालांकि एलन मस्क की कंपनी स्पेस एक्स ने बाद में मीडिया को बताया और सोशल मीडिया में भी शेयर किया कि यह उनके फालकन 9 रॉकेट की पहली उड़ान थी.

इसके साथ ही वेस्ट कॉस्ट में स्पेसएक्स ने अपनी रॉकेट को पहली बार लैंड करवाया. इसके साथ ही लॉन्चिंग साइट के आसपास टारगेट जगह पर रॉकेट लैंड करने का अभियान भी सफल रहा. इसके साथ ही रॉकेट से अर्जेंटिना स्पेस प्रोग्राम के सैटेलाइट SAOCOM 1A को भी स्पेस में भेजा गया.

आपको बता दें कि इस सफलतापूर्वक रॉकेट लॉन्च के बाद कंपनी के शेयर काफी उछाल आया. आपको बता दें कि $28 billion की वैल्यू के साथ स्पेसएक्स उबर और एयर बीएनबी के बाद सबसे बड़ी अमेरिकन स्टार्टअप है.

आपको बता दें कि कंपनी और प्रशासन की ओर से सोनिक बूम और तेज रोशनी को लेकर पहले ही वॉर्निंग जारी कर दी गई थी. ऐसे में लोग कैमरा लेकर इस इवेंट को कैप्चर करने के लिए पहले से तैयार थे. आपको बता दें कि स्पेसएक्स अमेरिकी एस्ट्रॉनॉट को अंतरिक्ष में ले जाने की तैयारी भी कर रहा है. जनवरी में यह अभियान पूरा हो सकता है.

सूचना के बावजूद कई लोगों ने एलियन और परमाणु हमले से जोड़ते हुए सोशल मीडिया पर पोस्ट किए. विस्फोट इतना बड़ा और रोशनी इतनी ज्यादा थी कि दूसरे शहरों से भी इस अभ‍ियान को देखा गया.