इजरायली पीएम नेतन्‍याहू व मोदी का रोड शो हुआ खत्‍म, अभी पहुँचे साबरमती आश्रम

अहमदाबाद। गुजरात में अहमदाबाद एयरपोर्ट से आठ किमी लंबे रोड शो के बाद इजरायल के प्रधानमंत्री नेतन्‍याहू अपनी पत्‍नी सारा व प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ साबरमती आश्रम पहुंच गए हैं। वहां इजरायली दंपति ने राष्‍ट्रपिता महात्‍मा गांधी से जुड़ी तमाम वस्‍तुएं देखी यहां तक कि चरखा भी चलाया।इजरायली पीएम नेतन्‍याहू व मोदी का रोड शो हुआ खत्‍म, अभी पहुँचे साबरमती आश्रम

इससे पहले अहमदाबाद एयरपोर्ट से शुरू हुए रोड शो के दौरान प्रधानमंत्री के स्‍वागत के लिए सड़क के दोनों ओर भारी भीड़ थी। 8 किमी लंबे इस रोड शो के दौरान पूरे रोड शो के दौरान भारत की सांस्‍कृतिक झलकियां दिखाने के लिए 50 मंच सजाए गए और कड़ी सुरक्षा व्‍यवस्‍था के इंतजाम भी किए गए।

जारी रोड शो के  बाद नेतन्याहू दंपती साबरमती आश्रम जाएंगे जहां वे महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे।बता दें कि प्रोटोकॉल तोड़ दिल्‍ली एयरपोर्ट पर इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्‍याहू का स्‍वागत करने वाले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को अहमदाबाद में उनका और उनकी पत्‍नी सारा नेतन्‍याहू का स्‍वागत किया। इजरायली पीएम के स्‍वागत के लिए यहां जोर-शोर से तैयारियां की गयी हैं। 

दोनों प्रधानमंत्री मिलकर देव धोलेरा गांव में आइक्रिएट सेंटर का उद्घाटन करेंगे। साथ ही वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए वे बनासकांठा जिले के सुइगाम तालुका में मोबाइल वाटर डिसैलिनेशन (अलवणीकरण) वैन समर्पित करेंगे यह मशीन पानी के खारेपन को दूर करने में स्‍थानीय लोगों की मदद करेगी।इसके बाद साबरकांठा के वादराड में सब्जियों के सेंटर ऑफ एक्सीलेंस में भी जाएंगे और विडियो लिंक के जरिए एक अन्य सेंटर ऑफ एक्सीलेंस की शुरूआत कच्छ में की जाएगी। दोनों प्रधानमंत्री वहां किसानों से बातचीत करेंगे। इसके बाद नेतन्याहू मुंबई के लिए रवाना हो जाएंगे। इस सब के बीच वे एक स्टार्टअप प्रदर्शनी में भी जाएंगे और इनोवेटर्स से बात करेंगे। इससे पहले दोनों देशों के बीच कुल नौ अहम समझौतों पर हस्‍ताक्षर भी किया गया।