इन तस्वीरों ने सोशल मीडिया पर मचाया बवाल, ZOOM करके देखने पर उड़ जायेगे होश….

- in 18+, अजब-गजब

इस बदलते हुए दौर में रोज़ कुछ न कुछ नया देखने को मिल ही जाता है। जब से इंटरनेट की शुरुआत हुई है तब से लोग हमेशा कुछ ऐसा नया करने की सोचते रहते है जिससे लोगों का ज्यादा से ज्यादा ध्यान उनकी तरफ आकर्षित हो। सोशल मीडिया ने इसमें एक बहुत ही महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। आजकल शोशल मीडिया पर लोग रातों रात एक फेमस सेलेब्रिटी बन जाते है। एक पुराने समय था जहां विश्व भर में नाम कमाने के लिए पूरी ज़िंदगी भी कम पड़ जाती थी लेकिन आज केवल एक अजीब सी दिखने वाली कोई फ़ोटो या वीडियो एक ही रात में लोगों को कहाँ से कहाँ पहुंचा देती है।

आज हम शोशल मीडिया पर वायरल हो रही एक ऐसी फ़ोटो की बात कर रहे है जिसने सभी लोगों का ध्यान अपनी तरफ खींच लिया है। साथ ही यह फोटो एक ऐसी पहेली बन चुकी है जिसे सुलझा पाना इतना आसान नहीं है। वैसे तो रोज़ ही सोशल मीडिया पर ऐसी चौंकाने वाली फ़ोटो सामने आती रहती है जो लोगों का दिमाग चकरा देती है। लेकिन आज हम आपको ऐसी ही कुछ फोटो दिखाने जा रहे है सच में आपको हैरानी में डाल सकती है।

इस पहली फ़ोटो में आप जरूर यही सोच रहे होंगे कि आगे खड़ी लड़की विकलांग है और उसका शरीर बहुत ज्यादा टेढ़ा भी दिखाई दे रहा है। लेकिन इस फोटो को ध्यान से देखने पर पता चलता है कि यह दोनों ही लड़कियां सामान्य है और पीछे वाली लड़की आगे वाली लड़की की पीठ पर बैठी हुई है।

इस फोटो को इतने अच्छे से तरीके से लिया गया है कि हर किसी का दिमाग चकरा सकता है। इस फोटो में एक लड़के की गर्दन कुत्ते जैसी दिख रही है जबकि सच्चाई यह है कि लड़के के चेहरे के आगे एक थैला रखा हुआ है जिसपर कुत्ते की फ़ोटो छपी हुई है।

यह फोटो भी आप सोशल मीडिया पर काफी ज्यादा वायरल हो रही है और इस फोटो में एक इंसान के मोह के अंदर जिराफ की गर्दन घुसती हुई दिखाई दे रही है। लेकिन सच्चाई यह है कि यह आदमी जिराफ से काफी आगे खड़ा है और इस परफेक्ट टाइमिंग इस फोटो को बेहद खास बनाती है।