इन 5 गेंदबाजो के सामने नहीं चलता कोहली का बल्ला, नम्बर 1 ने हर बार किया है आउट, नाम जानकर रह जायेंगे दंग…

- in खेल

मित्रों खेल की दुनिया में क्रिकेट को जितना सराह जा रहा है उससे कही अधिक क्रिकेट के खिलाडि़यों को काफी लोकप्रियता मिली है। आपको बता दें कि क्रिकेट में जितनी अहम भूमिका बल्‍लेबाजों की है। उतनी ही महत्‍वपूर्ण भूमिका गेंदबाजों की भी रहती है। वहीं अगर मैजूदा समय की बात की जाये तो ऐसे कई दिग्‍गज खिलाड़ी है जो अपनी विस्‍फोटक बल्‍लेबाजी से दूसरे टीमों के होश पस्‍त कर देते है, तो खतरनाक गेंदबाज भी दूसरी टीम के खिलाडियों की नाक में दम कर लेते है। आज हम ऐसे ही 5 गेंदबाजों के संबंध में बात करने वाले है, अपनी खतरनाक गेंदबाजी के लिये ही जाने जाते है।

आपकी जानकारी के लिये बता दें कि जिन पांच गेंदबाजों की आज हम बात कर रहे है उनके आगें विस्‍फोटक बल्‍लबाज विराट कोहली की भी बल्‍ला नही चल पाता है पहले नम्‍बर का गेंदबाज सबसे खतरनाक है। इन गेंदबाजों ने कई सूरमाओं को धूल चटाने में अहम भूमिका निभाई है जिन पांच गेंदबाजों की बात की जा रही है,वो कुछ इस प्रकार से है…..

राशिद खान : दुनिया के सर्वश्रेष्ठ स्पिनर गेंदबाज राशिद खान बल्लेबाजो के लिए किसी अबूझ पहेली से कम नहीं है राशिद खान अपनी मिस्ट्री बॉलिंग के जरिये बड़े बड़े बल्लेबाजो का शिकार कर चुके है विराट कोहली भी इन्ही में ही शामिल है राशिद ने आइपीएल में कोहली को कई बार आउट किया।

मोहम्मद आमिर : पाकिस्तान के खतरनाक तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर और विराट कोहली का सामना वैसे तो बहुत कम अवसरो पर ही हुआ है पर जब भी हुआ है बाज़ी हमेशा आमिर ने ही मारी है कोहली उनके सामने हमेशा असहज़ नज़र आएं।

जुनैद खान : पाकिस्तान के तेज़ गेंदबाज जुनैद खान और विराट कोहली 5 मैच में 4 बार आमने सामने हुए है जिस में से जुनैद ने उन्हे 3 बार आउट किया है इस दौरान कोहली ने उनकी 17 गेंद पर 3 रन ही बना पाये।

मिचेल स्टार्क : आस्ट्रेलिया के तेज़ गेंदबाज मिचेल स्टार्क ने अपनी खतरनाक गेंदबाजी के चलते कम समय मे ही अपनी पहचान धुरंधरो में बना ली है स्टार्क के सामने कोहली का बल्ला खामोश ही रहा है।

जेम्स एंडरसन : जेम्‍स विश्व स्तरीय गेंदबाज हैं इनके सामने अच्छे से अच्छे बल्लेबाजो की चमक फीकी पड़ जाती है,एंडरसन ने अक्सर ही कोहली को परेशान करने में कमी नहीं छोड़ी है,वर्ष 2014 के भारतीय टीम के इंग्लैंड दौरे पर कोहली एंडरसन के सामने बुरी तरह फ्लॉप साबित हुये।