इन 5 राशि वालों को 30 साल की उम्र तक देने पड़ते हैं बहुत इम्तिहान, उसके बाद होता है बड़ा चमत्कार

- in अद्धयात्म

वह कहा जाता है कि किस्मत से पहले और किस्मत से ज्यादा किसी को कुछ नहीं मिलता है। जीवन में सुख-दुख, अमीरी-गरीबी हर चीज को किस्मत के साथ ही जोड़ कर देखा गया है। किंतु हर कोई यह जानने को हमेशा ही इक्छुक रहता है कि आखिर उसके जीवन में वह कौन सा समय होगा जब उसको उसकी मेहनत का फल प्राप्त होगा और उसकी जीवन पूर्ण रूप से बदल जाएगा।

…तो आज हम उसी चीज के बारे में बात करने जा रहे हैं आखिर किस राशि के लिए कौन सी उम्र का पड़ाव है जिस उम्र में वह अपने जीवन में सफलता को प्राप्त कर सकते हैं और अपनी पूर्ण जिंदगी को बदल सकते हैं। ३० की उम्र इसके लिए तो ५ राशि वालों के लिए अधिकांश फायदेमंद होती है, लेकिन इसके पहले उन्हें कड़े इम्तिहान से गुजरना पड़ता हैं। हालांकि, इन राशियों पर भी जन्म पत्रिका के प्रभाव के चलते बीच में बदलाव की स्थिति देखने मिलती है, लेकिन अधिकांश मामलों में ३० के बाद ही चमत्कार देखने मिलते हैं…तो आइए जानते है प्रसिद्ध आचार्य पंडित रवि शास्त्री द्वारा दी गई इस विशेष जानकारी के बारे में…

फिर होता है चमत्कार, जानें राशि वार

मेष राशि

इस राशि के जातक अपनी किस्मत को 30, 32 और 36 साल की उम्र में बदल सकते हैं। इस राशि के अधिकांश जातक शुरु से ही मेहनती होते हैं, लेकिन कड़े इम्तिहान देने के बाद भी इनकी सफलता नजर नहीं आती है तो ३० के बाद ४० तक छप्पर फाड़़कर आती है।

कर्क राशि

इस राशि के जातकों के लिए वैसे तो एक मौका 16 की उम्र में मिल जाता है, लेकिन यह वक्त भी कड़े इम्तिहान यानि स्कूल की परीक्षा का होता है। जिसमें इनका सितारा तो चमकता है, लेकिन इसके बाद 29 से 32 वर्ष की आयु में किस्मत का भरपूर साथ प्राप्त होता है तथा आप अपने प्रयासों से सफलता को प्राप्त कर सकते हैं।

सिंह राशि

इस राशि के जातकों के लिए 30 की उम्र के बाद ही सफलता मिलती है, अगर यहा कहा जाए तो बेहतर होगा। हालांकि, इसके लिए भी 16 और 24 की उम्र में दो सफलता के द्वार खुलते हैं, लेकिन 30 के बाद किस्मत किसी चमत्कार ही तरह की खुलती है। 28 से 32 वर्ष की आयु होने पर सफलता के सारे द्वार खुल जाते हैं।

मीन राशि

मीन राशि वालों की किस्मत खुलने के लिए चांस 16 की उम्र से ही शुरू हो जाते हैं, लेकिन 28 से 35 वर्ष के बीच इनकी किस्मत के द्वार पूरी तरह खुल जाते है। इस समय आप जो करना चाहते हैं और जो पाना चाहते हैं वह प्राप्त कर सकते हैं।

तुला राशि

आपकी किस्मत 32, 33 और 35 वर्ष की आयु में साथ देती है तथा आप इस उम्र में धनवान बन सकते हैं। इस उम्र के जातकों को भी 30 की उम्र तक कड़े इम्तिहान देखे हुए देखा जा सकता है। हालांकि, तुला राशि में ग्रहों के गोचर करने के सफलता कुछ जातकों के हाथ में जल्द लग जाती है, लेकिन अधिकांश मामलों में 30 के बाद ही किस्मत चमकती है

इन राशियों पर भी डालते है एक नजर

वृषभ राशि

इस राशि के जातकों के लिए सबसे भाग्यशाली साल होते हैं 2५, 2८, 36 और 42 साल की उम्र में बदल सकते हैं।

मिथुन राशि

किस्मत के द्वार आपके लिए 22, 32, 35, 36 एवं 42 वर्ष की आयु में ही खुलते हैं। आप इन सालों में अपने मेहनत और कार्यों से अपनी किस्मत को बदल सकते हैं।

कन्या राशि

यह राशि के जातक अपने जीवन में 22, 25, 32, 34 और 35 वर्ष की आयु में अधिक मेहनत करके अपनी किस्मत को बदल सकते हैं।

वृश्चिक राशि

आपके लिए 22, 25 और 24 वर्ष की आयु ऐसी है जिसमें आप किस्मत के धनी होते हैं और हर सफलता को आसानी से प्राप्त कर सकते हैं।

धनु राशि

किस्मत का उदय आपके लिए 16, 22 और 32 वर्ष की आयु में खोलता है मेहनत करिए इस आयु में सफलता आपके कदमों में होगी।

मकर राशि

आपके लिए 25, 35, 35 और 36 वर्ष की आयु में सफलता के सारे अवसर और रास्ते खुल जाते हैं आप अधिक धन अर्जित करके अपनी किस्मत को बदल सकते हैं।

कुंभ राशि

किस्मत तो आपके साथ रहती है किंतु आप 25, 28, 36 और 42 की उम्र में अपनी किस्मत को अपने कदमों पर नचा सकते हैं और सफलता प्राप्त कर सकते हैं।