इमरान खान ने कहा- नवाज शरीफ को जेल में घर का खाना, एसी और टीवी की सुविधा नहीं देंगे

वाशिंगटन: अमेरिका के दौरे पर गए पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री इमरान खान सोमवार को राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप से मिलने वाले हैं. उससे पहले यहां पाकिस्‍तानी प्रवासियों को संबोधित करते हुए पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ पर उन्‍होंने जमकर हमला बोला. उन्‍होंने कहा कि जेल में बंद नवाज शरीफ अपनी एयर कंडीशन जेल में घर का खाना मंगाते हैं. उनकी बैरक में टीवी भी लगा है. इमरान खान ने कहा कि उनकी सरकार यह सुनिश्चित करेगी कि उनको इस तरह की कोई खास सुविधा नहीं दी जाए. अपने 50 मिनट के भाषण में इमरान खान ने कहा, ”नवाज शरीफ को जेल में घर का खाना चाहिए. जेल में एसी की सुविधा चाहिए. लेकिन ऐसे मुल्‍क में जहां आधी आबादी को एसी या टीवी की सुविधा नहीं मिल पा रही हो, वैसे देश में ये किस तरह की सजा है?”

इसके साथ ही इमरान खान ने जोड़ा, ”मैं जब यहां से वापस जाऊंगा तो ये सुनिश्चित करूंगा कि नवाज शरीफ (जोकि एक अपराधी है) को इस तरह की कोई सुविधा नहीं मिले. मैं जानता हूं कि पीएमएल-एन नेता मरियम नवाज (शरीफ की बेटी) कुछ हो-हल्‍ला करेंगी लेकिन मैं उनसे कहना चाहता हूं कि पैसे वापस लौटा दें.”

गौरतलब है कि नवाज शरीफ अल अजीजिया स्‍टील मिल्‍स केस में दोषी ठहराए गए हैं और उनको सात साल की सजा मिली है. वह लाहौर की कोट लखपत जेल में सजा काट रहे हैं.

यहां के कैपिटल वन एरीना स्‍टेडियम में 30000 पाकिस्‍तानियों को संबोधित करते हुए उन्‍होंने ये बात कही. नवाज शरीफ पर हमला बोलते हुए उन्‍होंने नवाज शरीफ पर आरोप लगाते हुए कहा कि उनको एक सैन्‍य तानाशाह ने आगे बढ़ाया. उन्‍होंने कहा कि नवाज शरीफ को एक सैन्‍य तानाशाह ने प्रश्रय दिया. शाहबाज शरीफ को इसलिए आगे बढ़ाया गया क्‍योंकि वह उनके भाई हैं.

इमरान खान ने कहा कि उनकी सरकार ने इन नेताओं की अघोषित संपत्तियों को जब्‍त करना शुरू कर दिया है. उन्‍होंने दावा करते हुए कहा कि इन लोगों ने सत्‍ता में रहते हुए देश को लूटा.

इमरान खान ने कहा, ”हमने उनकी अघोषित संपत्तियों को जब्‍त करना शुरू दिया है. उन्‍होंने अरबों रुपये विदेश भेजे हैं. हम वहां की सरकारों से लूटे गए इस धन को वापस लाने के लिए बात कर रहे हैं. हम किसी को जिम्‍मेदारी से बचने नहीं देंगे.”