इस गांव का हर परिवार रातो-रात बन गया करोड़पति

- in अजब-गजब

क्या आप लोगो ने कभी ऐसे गांव के बारे में सुना है जहां का हर इंसान करोड़पति हो. नहीं ना… सुनकर आपको भी ऐसा लग रहा होगा ना कि गांव के लोग तो गरीब और बिना पढ़े-लिखे होते है तो फिर सभी लोग कैसे करोड़पति हो सकते है. लेकिन आज हम आपको एक ऐसे गांव के बारे में बता रहे है जहां हर इंसान करोड़पति है. जी हाँ… ये गांव है अरुणाचल प्रदेश के तवांग जिले में बना बोमजा गांव. इस गांव को एशिया का सबसे राईस गांवो की लिस्ट में भी शामिल किया है.इस गांव का हर परिवार रातो-रात बन गया करोड़पति

दरअसल भारतीय सेना ने अपने एक प्रोजेक्ट के लिए इस गांव में सभी लोगो से जमीन खरीदी थी जिसके बदले में उन्होंने गांववालों को करोड़ो रूपए दिए थे. सूत्रों की माने तो इंडियन आर्मी इस गांव में एक और तवांग गैरसन स्थापित करना चाहती थी जिसके लिए उन्होंने यहाँ पर जमीन खरीदी थी और बदले में हर गांववालों को एक-एक करोड़ रूपए का मुआवजा भी दिया था.

रिपोर्ट्स के अनुसार इस गांव में कुल 200.056 एकड़ जमीन के बदले सरकार ने गांववालों को 40.8 करोड़ रुपये दिए थे. इसके बाद गांव में करीब 31 परिवार के खाते में 1.09 करोड़ रुपए की राशि आई थी और दो परिवार को 2.4 करोड़ रुपए मिले थे. साथ ही दूसरे अन्य परिवार को इस राशि मे से 6.7 करोड़ रुपए प्राप्त हुए थे.