इस जेल में रखे जाते है सिर्फ महिला कैदी, किया जाता है ऐसा सलूक जानकर रूह कांप जाएगी…

- in अजब-गजब

जब भी हमारे दिमाग में जेल का नाम आता है तो एक अजीब सा डर बैठ जाता है। साथ ही एक छवि हमारे सामने बन जाती है। जिसमें एक सलाखों की कोठरी होती है और एक विशेष पोशाक पहने कैदी होता है। यह तो सब जानते है कि जेल जाने वाले व्यक्ति को कोई सुविधा नहीं दी जाती है।

और यही सौचकर इंसान सौच में पड़ जाता है और अपराध करने से डरता है। इसी क्रम में आज हम आपको एक ऐसी जेल के बार में बता रहे है। जहा पर सिर्फ महिला कैदियों को रखा जाता है। दरअसल, हम इजराइल की जेल के बारे बता रहे है।

जहां पर महिलाओं के लिए विशेष जेल होती है। इस महिला जेल का नाम नवे त्रिजा है जो रामले में है। बता दें कि इस जेल में करीब दो सौ कैदी रखे जाते हैं। जिनकी उम्र 18 से 60 के बीच होती है। ये जेल काफी छोटी है और इसके एक छोटे से सेल में 5 से 6 महिलाओं को एकसाथ रहना पड़ता है।

हैरानी वाली बात तो यह है कि शाम के 7 बजे के बाद इस जेल के सेल लॉक कर दिए जाते हैं। इसके बाद कैली सेल के बाहर नहीं जा सकती है। बता दें कि इस जेल मे बाहर की महिलाओ की संख्या अधिक है। साथ ही उन महिलाओं को इस जेल मे रखा गया है।

जिनकी बैकग्राउंड काफी कमजोर है। चौकांने वाली बात तो यह है कि यहां पर महिलाओं पर कई तरह के अत्याचार किए जाते हैं। साथ ही यहा पर जेल प्रशासन का स्टाफ पुरूष है। जो महिलाओं पर कई तरह के अत्याचार करते हैं।