इस तपती गर्मी में देखने जाएये वाटर फाल्स

- in पर्यटन

गर्मियों का मौसम शुरू हो चुका है. इस मौसम में ज्यादातर लोग अपने परिवार के साथ कहीं ना कहीं घूमने जाने का प्लान बनाते हैं. सभी लोग ऐसी जगह पर घूमने जाना चाहते हैं, जहां वह अपने परिवार के साथ खूब सारी मस्ती और सुकून भरे पल बिता सके. आज हम आपको भारत में मौजूद कुछ ऐसे वाटरफॉल्स के बारे में बताने जा रहे हैं, जो आपको इस मौसम में भी ठंडक का अहसास देंगे. इन जगहों पर जाकर आप ठंडा पानी, नेचुरल ब्यूटी, खुला आसमान, पहाड़ और हरियाली का मजा ले सकते हैं. इस तपती गर्मी में देखने जाएये वाटर फाल्स

1- महाराष्ट्र में मौजूद थोसेघर झरना  घूमने के लिए बेस्ट जगह है. इस झरने की लंबाई लगभग 1150 फीट है. इस झरने के आसपास खूबसूरत फूल लगे हुए हैं. जिसके कारण इसकी खूबसूरती दोगुनी हो जाती है. इसके अलावा महाराष्ट्र में असगंधर  झरना, लिंग माला झरना, धोबी झरना और कुन फॉल्स भी देख सकते हैं.  

2- मेघालय में मौजूद नोहसीनजीथीयांग झरना बहुत ही खूबसूरत है. यह झरना 1033 फीट ऊपर से गिरता है. इस झरने को सात बहनों का झरना कहा जाता है. बारिश के मौसम में यहां का नजारा बहुत ही खूबसूरत हो जाता है. इस झरने के साथ-साथ आप यहां पर वन्य  जीवों और गुफाओं को भी देख सकते हैं. 

3- गोवा और कर्नाटक की सीमा के पास मांडवी नदी पर दूधसागर झरना मौजूद है. इस झरने को “सी ऑफ मिल्क” भी कहा जाता है. इस झरने की लंबाई 1020 फीट है. इसे देखने के लिए दूर-दूर से टूरिस्ट आते हैं. इस झरने को भारत का सबसे बड़ा झरना माना जाता है. आप यहां पर खूबसूरत पहाड़ों का अद्भुत नजारा भी देख सकते हैं.