इस तरह से अपने पार्टनर के साथ बनाये हेल्‍दी इंटीमेट रिलेशनश‍िप

- in जीवनशैली
यौन संबंध अक्सर कपल के बीच चर्चा का विषय रहा है। यह एक उच्चस्तर की इंटीमेसी के साथ हेल्दी रिलेशनशिप की सफलता है,जो एक कपल चाहता है। सेक्स लाइफ हर सुखी रिश्ते की कुंजी है। वैसे तो इंटीमेसी के तरीके हर कपल के लिये अलग-अलग होते हैं। आपको अपने पार्टनर के साथ एक हेल्दी और अंतरंग संबंध बनाने के बारे में एक बार जरूर सोचना चाहिए। 
क्या आपका निजी संबंध है या नहीं, इन कारणों को देखना होगा: 
# कोई अपने साथी को उपहार के रूप में यौन संबंध बनाने नहीं दे सकता है। पार्टनर की जरूरतों को पूरा करने के लिये एक स्वस्थ संबंध एक महत्वपूर्ण पहलू है। लेकिन अनचाही चीजों को गिफ्ट करके, प्यार दिखाना इंटीमेसी नहीं है। 
# हर रिलेशनशिप में अंतरंगता जरूरी होती है। रिश्ते में आसानी से बहने की इजाजत दिए बिना आप रिश्ते को मजबूत नहीं बना सकते हैं। यह आपके साथी के करीब होने का तरीका है। 
# कपल की बाहरी सुंदरता ही सेक्स करने की इच्छा को जगाती है। अंतरंगता(इंटीमेसी) उस रिश्ते में नहीं टिकती है जिसके संबंधों में गहराई नहीं होती। सेक्स केवल अंतरंगता(इंटीमेसी) के स्तर को बढ़ा सकता है।
# रिश्ते में इंटीमेसी उच्च स्तर के समपर्ण के साथ आती है। यौन संबंध के बिना, केवल प्यार से रिश्ता नहीं चल सकता है। अंतरंगता के स्तर को बनाने के लिये एक कपल को अपने तन-मन दोनों को समर्पित करना पड़ता है।