इस ब्राह्मण क्रिकेटर ने की मुस्लिम लड़की से शादी, जाने कौन है ये दिग्गज खिलाड़ी….

- in खेल

आज हम एक ऐसे ब्राह्मण क्रिकेटर के संबंध में बात करने वाले है जिसने मुस्लिम लड़की से शादी की। हालांकि ऐसे तो हमारे भारतीय क्रिकेट टीम में ऐसे ऐसे महारथी दिग्गज खिलाड़ी हुए है जिन्होंने अपने खेल के दम पर अपने देश का नाम रोशन किया है। उन्होंने न कि बैटिंग के दम पर बल्कि बोलिंग के दम पर भी अपनी एक अलग छाप छोड़ी है। इन खिलाड़ियों ने अपने खेल कौशल से हमारे भारत का नाम शिखर की चोटी तक पंहुचा दिया है। आज हम एक ऐसे ही दिग्‍गज खिलाड़ी की बात कर रहे है जिसने मुस्लिम महिला से शादी की है।

आपको बता दें कि आज हम जिस क्रिकेटर की बात कर रहे है वो और कोई नही बल्कि पूर्व खिलाड़ी अजित अगरकर है जिनका जन्म 3 दिसम्बर 1977 को मुंबई में हुआ था। अजित अगरकर ने भारतीय क्रिकेट टीम के लिये 1998 में डेब्यू किया और करीब एक दशक तक वो भारतीय टीम का प्रतिनिधित्व करते रहें। मित्रों मुंबई के अजित अगरकर एक समय भारतीय टीम के सबसे महत्वपूर्ण और तेज गेंदबाज माने जाते थे। वैसे तो आप लोग अजित अगरकर के बारे में सभी बाते जानते होगें पर क्या आप अजित अगरकर की व्यक्तिगत जीवन के बारे जानते है?

आपकी जानकारी के लिये बता दें कि इनकी शादी में बहुत ही कठिनई हुई और इनकी शादी होने में इनके साथ कोई भी नही था क्यों कि इनकी शादी कुछ ऐसी परिस्थियों में हुई थी जो कि इतनी आसान नही थी। दरअसल मित्रों बात यह है कि यह एक लड़की से प्रेम करते थे जिसका नाम फातिमा था। इनकी प्रेम कहानी कुछ इस प्रकार से है फातिमा और आगरकर एक दूसरे को बचपन से ही जानते थे, बात उस समय की हैं, जब अजीत आगरकर भारत से खेलने से पहले मुंबई के लिए क्लब क्रिकेट खेला करते थे, उसी टीम में मजर नाम का एक खिलाड़ी भी हुआ करता था, जिसके मैच देखने के लिए फातिमा भी आया करती थी, इसी दौरान उनकी मुलाक़ात अजीत आगरकर से हुई और दोनों में पहले दोस्ती फिर प्यार हुआ जो ऐसे परवान चढ़ा कि दोनों ने ने एक बड़ा फैसला ले लिया और धर्म की इस बेड़ियों को तोड़ते हुए 2002 में दोंनो ने शादी कर लिया।