इस मुस्लिम लड़के को भगवान की तरह पूजते हैं हिंदू धर्म के लोग, कारण जानकर उड़ जाएंगे होश

- in अजब-गजब

इंडोनेशिया एक ऐसा देश है जहां पर मुस्लिम धर्म का बहुल होने के बावजूद हिन्दू संस्कृति देखने को मिलती है। यहां पर एक ऐसा लड़का है जिसे हिंदु धर्म को मानने वाले लोग भगवान समझकर पूजा करते है। लोग इस बच्चे को हनुमान का रूप मानते है जो भी इसके सामने से निकलता है इस बच्चे को नमन किए बिना नहीं निकलता है। बच्चे की तस्वीरों को किसी ने सोशल मीडिया पर अपलोड कर दिया जिससे यह फोटो बहुत तेजी से वायरल हो रही है। सूत्रों से मिली जानकारी के अऩुसार इस बच्चे का नाम मोहम्मद रैहान बताया जा रहा है जिसकी उम्र 14 वर्ष है।

यह लड़का दिखने में भगवान हनुमान की तरह लगता है। जिसके चलते लोग इसकी पूजा भी करते है। लेकिन आपको बता दें कि रैहान का हनमान की तरह दिखने का कारण अलग है दरअसल यह लड़का ‘वेर्वुल्फ’ नाम के सिंड्रोम से पीड़ित है। जो एक जेनेटिक बीमारी है जिसमें पीड़ित के चेहरे, गर्दन, पीठ और पैरों पर अधिक बाल उग आते हैं और शक्ल भी बदल जाती है। हालांकि, कई लोग उसके शरीर को देखकर मजाक भी उड़ाते हैं।

लेकिन वह बुरा नहीं मानता और इसे अल्लाह की इच्छा बताता है। सबसे हैरानी की बात तो यह है कि इस बच्चे ने मेडिकल ट्रीटमेंट लेने से भी इनकार कर दिया है। रैहान अपनी मां और चार भाई-बहनों के साथ मैंम्बुरुंग नाम के गांव में रहता है। अपनी बीमारी के बारे बताते हुए इसने कहा कि जब लोग मजाक उड़ाते है तो उसे कोई दिक्कत नहीं होती है। क्योंकि कुछ लोग हंसते है तो वहीं कुछ लोग मेरे पास आशीर्वाद लेने भी आते हैं।

इतना ही नहीं जब से यह लड़का फैमस हुआ है तब से दूर दराज के गांव से लोग सिर्फ उसके दर्शन करने के लिए आते हैं। लोगों के इस रवेयै को देखकर रेहान कहता है कि मुझे लगता है जैसे मेर पास कोई स्पेशल पावर है। जानकारी के लिए बता दें कि इंडोनेशिया आबादी के हिसाब से दुनिया का सबसे बड़ा मुस्लिम देश है। हालांकि इस देश में आज भी कई सारी ऐसी चीजे है जो हिंदु संस्कृति की याद दिलाती है।

सभी बॉलीवुड तथा हॉलीवुड मूवीज को सबसे पहले फुल HD Quality में देखने के लिए यहाँ क्लिक करें