इस लड़की की किस्मत में नहीं है 2035 तक न कोई प्यार और न शादी, वजह जानकर हर कोई कर रहा है तारीफ़

- in अजब-गजब

आज का समय काफी फ़ास्ट फॉरवर्ड हो चुका है. स्मार्टफोन की इस यूथ जनरेशन ने जीने के अपने अलग ही असूल बना लिए हैं. जिसे देखो वह ऑनलाइन दुनिया में गुम है और इसी दुनिया में अपने साथी की तलाश करने में रात दिन एक कर रहा है. सोशल मीडिया के इस दौर में हर दिन कोई ना कोई लड़का और लड़की रिलेशनशिप में आ रहे हैं. हालांकि प्यार करना कोई गुनाह नहीं है. लेकिन सच्चा प्यार वही है, जिसकी मंजिल शादी तक पहुँचती हो. अब इस मॉडर्न समय में 22 से 24 वर्ष की उम्र में ही लोग शादी कर लेते हैं और अपना घर बसा लेते हैं. लेकिन, आज हम आपको एक ऐसी लड़की से मिलवाने जा रहे हैं, जो ना तो शादी कर सकती है और ना ही प्यार.

हालांकि, आपको यह पढने में थोड़ा अजीब लग रहा होगा, लेकिन यह बिलकुल सच है. जहां आज के समय में लड़के और लड़कियां काफी मॉडर्न हो गए हैं और जवान होते ही कोई ना कोई गर्लफ्रेंड और बॉयफ्रेंड बनाना शुरू कर देते हैं, वही हम आपको एक ऐसी लड़की से मिलवाने जा रहे हैं जो 2035 तक किसी से प्यार नहीं कर सकती. इस लड़की के लिए 2035 तक शादी सोचना भी बहुत दूर की बात है. अब आप सोच रहे होंगे कि इसके पीछे आखिर क्या कारण हो सकता है लेकिन इससे पहले आपको बता दें कि कारण जानकर आप इस लड़की की तारीफ किए बिना नहीं रह पाएंगे. चलिए जानते हैं आखिर यह लड़की कौन है और ऐसी कौन सी वजह है जो इसे प्यार और शादी जैसे बंधन में बनने से रोक रही है.

आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि इस लड़की का नाम अलीशा लोरशन है जो कि अमेरिका के राज्य लूसियाना में रहती है. अलीशा की उम्र अभी केवल 17 वर्ष की है लेकिन वह अभी से बड़े बड़े सपने देखने लगी है. एक इंटरव्यू के दौरान अलीशा ने बताया कि बचपन में TV पर जब वह कार्टून देख रही थी तो उसने वहां मंगल गृह को पहली बार देखा था. अंतरिक्ष को देखते ही अलीशा के मन में वहां की जानकारियां इकट्ठी करने के लिए जिज्ञासा पैदा हो गई. जिसके बाद उसकी दिलचस्पी दिनों दिन बढ़ती गई और वह मंगल ग्रह से जुड़ी जानकारियां को पढ़ने लगी. एक लंबे समय के बाद अब अलीशा का सपना आखिरकार साकार होने वाला है.

दरअसल कार्टून में मंगल ग्रह को देखकर अलीशा को अंतरिक्ष से इतना प्यार हो गया कि वह नासा के लिए काम करने के सपने देखने लगे गई. आखिरकार नासा ने उसको अपने साथ जोड़ने की हामी भर दी है लेकिन इसके बदले उन्होंने अलीशा के सामने एक शर्त रखी है. इस शर्त के मुताबिक अगर वह अंतरिक्ष में जाना चाहती है तो उसे 2035 तक ना तो किसी से प्यार करना है और ना ही शादी. अलीशा ने नासा की इस शर्त को स्वीकार कर लिया है और मैं बहुत जल्द मंगल ग्रह पर अपनी पूरी टीम के साथ जाने वाली है. अलीशा एकमात्र ऐसी लड़की है जो मंगल ग्रह पर जा रही है. बताया जा रहा है कि मंगल ग्रह पर बैठ दो-तीन महीनों तक रुकेगी और वहां रहने के लिए अपने लिए जगह बनाएगी. इस खोज के तहत अलीशा की पूरी टीम मंगल ग्रह पर तरह-तरह के एक्सपेरिमेंट करेगी और वहां जीवन की होंद का पता लगाएगी.