इस स्कूल में डेटिंग की दी जाती है ट्रेनिंग, लोग दे चुकें है भारी-भरकम फीस

- in अजब-गजब

चीन दुनिया का सबसे अधिक आबादी वाला देश है। यहां लड़कों की तादाद लड़कियां के मुकाबले ज्यादा है। वन चाइल्ड पॉलिसी की वजह से चीन में सेक्स रेशियो बिगड़ गया। आज चीनी युवाओं को सामने लड़कियों को डेटिंग के लिए लुभाने की मुश्किल सबसे बड़ी है। लड़कियों को डेटिंग पर ले जाने के लिए यहां लड़कों को कड़ा मुकाबला करना पड़ता है। इसलिए चीन में डेटिंग स्कूल और कोचिंग खोले जा रहे हैं।

ऐसा ही एक स्कूल राजधानी बीजिंग में खोला गया है। इस स्कूल को ‘लव एनर्जी’ चलाते हैं। वैसे इनका नाम यी कुई उर्फ मोका ‘मैजिक कार्ड’ है। वो कहते हैं कि डेटिंग एक परफेक्ट डांस की तरह है। कभी आपको साथी को अपनी ओर खींचना होता है, तो कभी उसे दूर धकेलना होता है। इस दौरान उसके प्रति लगातार संवेदनशील होना पड़ता है। बता दें कि लव कोचिंग का क्रेज चीन में बहुत बढ़ रहा है।

जिसके लिए ऑनलाइन कोर्स तक कराए जा रहे हैं ऑनलाइन कोर्स करने के लिए आपको करीब 30 डॉलर हर महीने की फीस देनी होगी। वहीं क्लास में लव और डेटिंग में खुद को परफेक्ट करने के लिए आपको एक महीने में करीब 4500 डॉलर चुकाने पड़ेंगे। यी कुई बताते हैं कि लव और डेटिंग की कोचिंग ज्यादातर 23 से 33 साल के लोग ज्यादा लेते हैं। हालांकि उनके यहां सबसे कम उम्र का युवक 19 साल और सबसे अधिक उम्र का व्यक्ति 59 साल का है। जो लव डेटिंग की कोचिंग ले रहा है।